अनूपपुर। दिलदार-धमाल-डांडिया का कमाल

shrisitaram patel-9977922638
आज होगा विशाल कार्यक्रम, देखने पहुचेंगे हजारो दर्शक

अनूपपुर। शारदीय नवरात्र को लेकर शहर में डांडिया व गरबा का आयोजन शुरू हो गया है। डांडिया में महिलाएं, युवतियां, बच्चियां जमकर थिरकी। ऐसे ही कार्यक्रमों का अलग-अलग आयोजन शनिवार को शहर में किया गया। शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय के मैदान में भव्य डांडिया नृत्य सह गरबा महोत्सव का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के दौरान मां आदिशक्ति की भक्ति के रंग में लोग रंग हुए थे और गरबा की धुन पर थिरक रहे थे। कार्यक्रम का आगाज समिति के लोगों द्वारा किया गया, सबसे पहले अतिथियों के द्वारा दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। तत्पश्चात नवरात्र के भजनों पर महिलाओं का गरबा व डांडिया का दौर चला। पारंपरिक वेशभूषा के बीच महिलाओं के गरबे में युवतियों ने भी जमकर मस्ती की। भजन की प्रस्तुति कर सामूहिक नृत्य पेश किया। क्यूटी, मिष्ठी ने आयो रे आयो रे म्हारो ढोलना गीत पर जब डांस पेश किया तो वहां मौजूद महिलाओं के साथ सभी झूम उठे। कार्यक्रम को सफल बनाने में द फैंशन इंजीयिर के संचालक दीपक पटेल ने भूमिका निभाई।


हर वर्ष आयोजन
नवरात्र के दौरान गरबा और डांडिया का ट्रेंड इस कदर छाने लगा है कि यहां सैकडों लोग भाग लेते है। इसके साथ ही गरबा और डांडिया आयोजन हर जगह होने लगे हैं। ऐसे में फैशन को लेकर भी युवतियां सतर्क होने लगी हैं। उत्सव का पूरा पारंपरिक फील लेने के लिए अब फैशन को लेकर युवतियों में एक अलग सा क्रेज दिखने लगा है। युवतियां इन नौ दिनों में फैशन के नौ रंगों को बिखेरने के लिए तैयार होने लगी हैं। डांडिया आयोजनों में हिस्सा लेने के लिए युवतियां हर दिन के हिसाब से अलग-अलग परिधानों को धारण कर कार्यक्रम का आनंद ले रही है।


इनकी रही उपस्थित
शनिवार का आयोजित दिलदार धमाल डांडिया कार्यक्रम के दौरान मुख्य रूप से जिला कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष मयंक त्रिपाठी, भाजपा प्रदेश युवा मोर्चा के उपाध्यक्ष जीतेन्द्र सोनी, समाजसेवी पंकज अग्रवाल, वरिष्ठ पत्रकार अजय मिश्रा, ब्यूरो प्रमुख राज एक्सप्रेस अनूपपुर सीताराम पटेल, विद्युत विभाग के सहायक यंत्री दिनेश तिवारी, भाजपा मंडल अध्यक्ष शिवरतन वर्मा, भाजपा मंडल उपाध्यक्ष पीयूष पटेल, मंडल महामंत्री मनोज दुबे, मंडल महामंत्री लालदास राठौर सहित सैकडों की संख्या में दर्शक मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *