अनूपपुर। मॉडल स्कूल जैतहरी में विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन

shrisitaram patel-9977922638

माननीय जिला न्यायाधीश ने दिये छात्र-छात्राओं को विभिन्न जानकारियां


अनूपपुर। हमारे आसपास के परिवेश में जो भी असामाजिक गतिविधियों होती हैं उन्हें लेकर सतर्क और सावधान रहना ही सुरक्षा है। यह बात शासकीय मॉडल स्कूल जैतहरी में आयोजित विधिक साक्षरता शिविर में माननीय एडीजे भू भास्कर यादव ने छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने छात्र-छात्राओं को कानूनी जानकारी देते हुए कहा कि आपको अपने कानूनी अधिकार पता होने चाहिए। आपस में एकता और सहयोग का भाव रखकर हम असामाजिक तत्वों का आसानी से मुकाबला कर सकते हैं। अपराध की आशंका होने पर तुरंत कानून की सहायता लें।
प्रत्येक व्यक्ति को कानून की जानकारी होनी चाहिए।
माननीय न्यायाधीश बच्चो से हुए रूबरू


जिला विधिक सेवा प्राधिकरण अनूपपुर द्वारा आयोजित विधिक साक्षरता शिविर में प्राधिकरण के विशिष्ट अतिथि रहे माननीय जिला न्यायाधीश डॉ. सुभाष कुमार जैन ने कहा कि गर्भावस्था से लेकर मृत्यु पर्यंत कानून साथ-साथ चलता है। इस दौरान लोगों से यातायात नियमों का पालन करने को कहा। कहा कि बगैर लाइसेंस के गाडी चलाना भी एक अपराध है। वैध लाइसेंस होने पर ही वाहन चलाएं। वहीं नए मोटर वाहन अधिनियम में वर्णित कानूनों की जानकारी देते हुए सुरक्षित यात्रा की सलाह भी दी।
प्राचार्य ने किया आभार प्रकट


आयोजित कार्यक्रम में विद्यालय के प्राचार्य श्री बी.के. दुबे ने विद्यालय में पहुंचे जिले के सर्वोच्च न्यायिक अधिकारी व एडीज महोदय का ससम्मान स्वागत किया। साथ ही आभार प्रकट करते हुए तथा छात्रों को संबोधित करते हुए उन्होने कहा कि हम सब बहुत ही सौभाग्यशाली है कि आज विद्यालय में जिले के सर्वोच्च अधिकारियों से रूबरू होने का अवसर प्राप्त हुआ है। यह दिन बहुत ही यादगार है इसलिए स्टाफ व छात्र बताये गये निमयों को पालन कर उनके वचनो को सफल बनाने हर पल प्रयास करें।
यह रहे उपस्थित


गुरूवार 17 अक्टूबर को शासकीय मॉडल उच्चतर माध्यमिक विद्यालय जैतहरी में आयोजित विधिक साक्षरता शिविर में मुख्य रूप से जिले के सर्वोच्च न्यायिक अधिकारी माननीय जिला न्यायाधीश डॉ. सुभाष कुमार जैन, अतिरिक्त जिला न्यायाधीश माननीय भू भास्कर यादव, जिला विधिक सहायता अधिकारी श्री जीतेन्द्र मोहन धुर्वे, विद्यालय के प्राचार्य श्री बी.के. दुबे के साथ विद्यालय के स्टाफ देवकी नंदन तिवारी, अशोक सिंह चंदेल, अमित पटेल, रामजी राठौर, रीति पात्रिक, चंदा साहू, मानकुमारी राठौर, पुष्पलता राठौर, सुधा राठौर, नैना सोनी, सुधा राठौर, श्रीमती मीरा राठौर के साथ समस्त छात्र-छात्राए उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *