अवैध उत्खनन परिवहन करते सात वाहन जब्त, रेत और गिट्टी का हो रहा था अवैध कारोबार

(सीताराम पटेल-9977922638)

अनूपपुर। खनिजो के अवैध उत्खनन और परिवहन की लगातार शिकायतें विभाग को मिल रही थी, संभागायुक्त शोभित जैन एवं कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर के मार्गदर्शन में प्रभारी खनिज अधिकारी राहुल शाडिल्य और उनकी टीम ने शनिवार और रविवार को दबिश देकर छापामार कार्रवाई करते हुए सात वाहनों को जब्त किया है। खनिज अधिनियम के तहत वाहन स्वामी और चालक के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए प्रकरण कलेक्टर न्यायालय में पेश किया जाएगा। 6 वाहनों को कलेक्ट्रेट परिसर में एवं एक वाहन को चचाई पुलिस की अभिरक्षा में खड़ा कराया गया है। 

गिट्टी से लदे मिले चार वाहन

प्रभारी खनिज अधिकारी राहुल शाडिल्य ने बताया कि शनिवार को अमरकंटक तिराहे पर गिट्टी का अवैध परिवहन करते हुए वाहन क्रमांक एमपी 65 जीए 1466 के पास जांच के दौरान परिवहन के लिए दस्तावेज न मिलने पर कार्रवाई की गई है। उक्त वाहन का मालिक   मुदित श्रीवास्तव निवासी अनूपपुर का है। चचाई में वाहन क्रमांक एमपी 18 एच 4794 जिसमें गिट्टी लदी हुई थी, जो कि अभिनंदन ङ्क्षसह धनपुरी का है। एमपी 65 जीए 1443 अनूपपुर से पकड़ा गया है जिसमें गिट्टी लोड थी, जिसका वाहन मालिक सुजीत कुमार गुप्ता राजेन्द्रग्राम है। अमरकंटक तिराहे से अवैध गिट्टी लोड कर दौड़ रहे अवैध वाहन एमपी 18 जीए 0495 से अवैध गिट्टी परिवहन किया जा रहा था। जो मेसर्स एस.के. त्रिपाठी एंड कंपनी के नाम रजिस्टर्ड है।

बकही से निकल रही अवैध रेत

रेत से लदे हुए तीन वाहनों पर कार्रवाई की गई है जिसमें दो वाहन बकही से खनिज अमले ने पकड़ा है। वहीं एक वाहन बिना क्रमांक के अनूपपुर से विभाग के गिरफ्त में आया है। बकही से रेत का अवैध परिवहन करते हुए वाहन क्रमांक एमपी 18 जीए 4339 और वाहन क्रमांक एमपी 65 जीए 1999 को जब्त किया गया है। जो क्रमश: अनिल कुमार गुप्ता निवासी शहडोल और आशीष गुप्ता निवासी नौरोजाबाद के नाम वाहन है। प्रभारी खनिज अधिकारी ने बताया कि जांच के दौरान परिवहन के वैद्य दस्तावेज नही होने पर कार्रवाई की गई है। अवैध उत्खनन, भंडारण और परिवहन पर लगातार कार्रवाई जारी रहेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.