अवैध खनिज कारोबारियों पर गिरी गाज

14 डम्फर सहित एक जेसीबी छोड़कर भागा खनिज माफिया

( रामनारायण पाण्डेय+91 99938 11045)
शहडोल। प्रशासन व खनिज विभाग की संयुक्त टीम ने बीती रात जयसिंहनगर थाना क्षेत्र के पोड़ी ग्राम स्थित सोन नदी के घाट से हो रहे रेत के अवैध उत्खनन के खिलाफ बड़ी कार्यवाही की, संयुक्त कार्यवाही के दौरान 14 डम्फर और रेत उत्खनन में लगी एक मशीन जब्त की गई है, सभी वाहन मालिकों के खिलाफ रेत का अवैध उत्खनन व परिवहन का मामला कायम किया जाना है, वहीं आधी रात हुई कार्यवाही से अवैध कारोबारियों में हड़कंप की स्थिति बनी हुई।
स्टेरिंग लॉक कर भागे चालक
विभागीय सूत्रों की माने तो आधी रात करीब 2 से 3 बजे के बीच सोन नदी के घाट पर एसडीएम सतीश राय के नेतृत्व में खनिज अमला व जयसिंहनगर सहित ब्यौहारी पुलिस ने संयुक्त रूप से उक्त कार्यवाही को अंजाम दिया, जैसे ही अमला घाट पर पहुंचा तो वहां मौजूद वाहनों के चालक व अन्य लोग अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकले, यही नहीं वहां खड़े सभी वाहनों के स्टेरिंग भी चालक भागने से पहले लॉक कर गये।
नहीं लाये जा सके वाहन
अनुविभागीय अधिकारी सतीश राय ने बताया कि वाहनों के स्टेरिंग लॉक होने के कारण उन्हें मौके से नहीं लाया जा सका। वहीं वाहनों के नंबर व उनकी डिटेल एकत्र कर परिवहन अधिकारी को जांच के लिए सुपुर्द किये गये हैं। वाहन मालिको के नाम आदि सामने आने पर कार्यवाही में उनके नाम शामिल किये जायेंगे।
तीन दिन पहले शुरू हुई खदान
सूत्रों की अगर माने तो इस नदी में हाल ही में तीन दिन पहले शुरू की गई थी और रात में उत्खनन का सिलसिला शुरू था, यह पूरी की पूरी रेत रीवा और सतना भेजी जा रही थी, जिस पर एसडीएम ने छापामार कार्यवाही करते हुए इस अवैध खदान को रोकने की कोशिश की। माफिया का हौसला बढ़ता इसके पहले प्रशासनिक नकेल ने इस खदान पर विराम लगा दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed