अवैध रेत उत्खनन-परिवहन के विरोध में विधायक ने दिया धरना

ओव्हर लोड परिवहन, अवैध उत्खनन को लेकर एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

ब्यौहारी । क्षेत्रीय भाजपा विधायक शरद कोल ने विधानसभा क्षेत्र में हो रहे निरंतर अवैध रेत उत्खनन व परिवहन को लेकर तहसील परिसर के सामने एक दिवसीय धरना प्रदर्शन कर कलेक्टर को संबोधित ज्ञापन अनुविभागीय अधिकारी पी.के.पाण्डेय को सौंपा। ज्ञापन में विधायक ने उल्लेख किया कि मेरे द्वारा पूर्व में भी लगातार विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत हो रहे रेत के अवैध उत्खनन और ओवरलोड परिवहन को लेकर शासन के निर्देशानुसार पर्यावरण को संतुलित रखने के उद्देश्य से व्यक्तिगत रूप से उच्चाधिकारियों से मिलकर एवं लिखित ज्ञापन के माध्यम से शासन प्रशासन का ध्यान इस संबंध में आकृष्ट कराया जाता रहा है। देर शाम विधायक मुख्य मार्ग पर भी आये और रेत परिवहन कर रहे एक वाहन को रूकाया, जिसमें जांच के दौरान अवैध रेत का परिवहन होना पाया गया, मामला प्रशासन के संज्ञान में लाया गया।
आंदोलन की चेतावनी
उच्च अधिकारियों व प्रदेश सरकार में बैठे मंत्रियों के द्वारा यहां की जीवनदायिनी नदियों में वर्षा काल में प्रतिबंध के बाद भी रेत के अवैध उत्खनन करने बाले कारोबारियों को संरक्षण दिया जा रहा है। अत: पूर्व में भी 03 जून को दिए गए ज्ञापन के माध्यम से कहा गया था कि यदि हो रहे रेत के अवैध उत्खनन व ओवरलोड परिवहन पर प्रशासन द्वारा रोक लगाकर उचित कार्यवाही नहीं की जाती तो 04 जुलाई को एसडीएम कोर्ट तहसील के सामने एक दिवसीय सांकेतिक धरना प्रदर्शन कर शासन को यह चेतावनी देना चाहता हूँ कि यदि हमारे क्षेत्र में रेत का अवैध उत्खनन तथा ओवरलोड गाडिय़ों में परिवहन पर पूर्णत: प्रतिबंध लगाकर इसमें संलिप्त कारोबारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई नहीं की जाती, तो क्षेत्रीय आम जनमानस के सहयोग से आंदोलन को और अधिक तीव्र किया जाएगा। जिसकी समस्त जवाबदारी शासन प्रशासन की होगी।
पर्यावरण को नुकसान
रीवा-शहडोल मार्ग में तहसील के सामने सड़क किनारे टेन्ट लगाकर विधायक और पार्टी कार्यकर्ताओं ने एक दिवसीय शांतिपूर्ण आन्दोलन किया। विधायक सहित भाजपा पदाधिकारियों ने अपने उद्बोधन में शासन-प्रशासन में बैठे अधिकारियों की उदासीनता से क्षेत्र में हो रहे पर्यावरण के नुकसान को लेकर अपना उद्बोधन दिया। कार्यक्रम में क्षेत्रीय विधायक शरद कोल, भाजपा नेता इंजीनियर नीरज गुप्ता, राजन गुप्ता, रमजान कादरी, जयप्रकाश सच्चा, राजेन्द्र गुप्ता, मनोज ताम्रकार, पिंटू सोनी, ज्ञानी गुप्ता, स्वामीदीन भइया, मोती बैस, शिवम शुक्ला, राजू समदरिया,रामबहोर, मोनू, राकेश, विनय, राजेश, सहित सैकड़ो पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ भाजपा मंडल व युवा मोर्चा के पदाधिकारी विधायक के साथ रहे मौजूद।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *