आकाशकोट को जल संकट से उबारने कलेक्टर ने थामी गैंती-कुदाल

0

ग्राम बिरहुलिया में श्रमदान से शुरू हुआ तालाब का गहरीकरण

(अनिल साहू+91 70009 73175)
उमरिया। जिले के जल संकट ग्रस्त आकाशकोट इलाके में सूखे एवं पेयजल समस्या के निदान के लिए जिला प्रशासन ने ठोस पहल की है,ग्रामीणों एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं की मदद से कलेक्टर स्वरोचिष सोमवंशी ने बुधवार को ग्राम बिरहुलिया के पूजहा तालाब ने श्रमदान कर गहरीकरण की शुरुआत की है।इस दौरान कलेक्टर ने ग्रामीणों के साथ संवाद कर समस्याओं को जाना और निराकरण के लिए मौजूद अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।
पानी के स्त्रोतों का किया अवलोकन
आकाशकोट भ्रमण के दौरान कलेक्टर ने अंचल के दर्जन भर गांवों पानी के स्रोतों का अवलोकन किया और उनके संवर्धन के उपायों पर ग्रामीणों से चर्चा की कलेक्टर की इस पहल से आकाशकोट के आदिवासियों में उत्साह देखा गया कलेक्टर ने आकाशकोट के बिरहुलिया करौंदी, मजमानी,खैरा, अमड़ी, मजमानी गांव का भ्रमण किया इस दौरान सामाजिक कार्यकर्ता संतोष कुमार द्विवेदी, जेनिथ युथ फाउंडेशन, विकास संवाद सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधि, पीएचई, आरईएस, जल संसाधन, महिला बाल विकास, स्वास्थ्य विभाग, सामाजिक एवं पंचायत न्याय विभाग के अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।
जमीन में बैठकर लगाई चौपाल
कलेक्टर स्वरोचिष सोमवंशी ने ग्राम बिरहुलिया में समस्त प्रशासनिक अधिकारियों के साथ जमीन में बैठकर ग्रामीणों की समस्या सुनी और जानी इसके बाद कलेक्टर ने अधिकारियों को शिक्षा स्वास्थ्य पेयजल आदि समस्याओं के निराकरण के निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed