आज से विराजेंगी की माँ दुर्गा

Sambhu Yadav- 9826550631
बुढ़ार। आज से शारदीय नवरात्रि प्रारंभ हो रही है जिसको लेकर नगर सहित आसपास के क्षेत्रों में व्यापक स्तर से तैयारियां की गई हैं, माँ दुर्गा की पूजा-पाठ में कोई कसर ना रहे इसके लिए भक्तगण अपने-अपने स्तर से तैयारियों में जुटे हुए हैं, वहीं मूर्ति कलाकार भी माता के प्रतिमा को अलौकिक तथा दिव्या बनाने के लिए अंतिम स्वरूप दे रहे हैं मूर्ति कलाकार वृंदावन पाल जो पिछले कई वर्षों से स्थानीय आहूजा पेट्रोल पंप के समीप माता की प्रतिमा बनाने का काम कर रहे हैं जहां प्रतिमा बनकर तैयार हैं।
नगर में चल रही विशेष तैयारी
रविवार को नवरात्रि का प्रथम दिवस है, नगर में विभिन्न स्थानों पर माता की प्रतिमा विराजमान जाती हैं और विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है, इसको लेकर तैयारियां चल रही हैं। नगर के स्थानीय बस स्टैंड, सिनेमा रोड, नगर पालिका समीप, कॉलेज चौराहा, सिंधी मार्केट, जैतपुर चौराहा मोहल्ला आदि स्थलों में हर वर्ष माता की दिव्य प्रतिमा और आकर्षक झांकी नगर की शोभा बढ़ाती है।
माता की प्रतिमा बनकर तैयार
मूर्ति कलाकार वृंदावन पाल ने जानकारी देते हुए बताया कि माता की प्रतिमा को लगभग अंतिम स्वरूप दे दिया गया है, रविवार को विभिन्न स्थानों में माता दुर्गा की प्रतिमा बैठाई जाएंगी जिसको लेकर मूर्तियां बनकर तैयार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed