आधी रात अवैध कोयले से लदा ट्रक पकड़ाया, 47 टन कोयला जब्त, रैकी कर रहा युवक भी चढ़ा पुलिस के हत्थे, चार पर मामला दर्ज

(सुधीर शर्मा-9754669649)

शहडोल। धनपुरी पुलिस ने देर रात करीब पौने दो बजे चोरी का कोयला परिवहन करते हुए एक ट्रक को पकड़ा है। वहीं परिवहन के लिए रैकी कर रहे एक युवक भी पुलिस के हत्थे चढ़ा है। धनपुरी थाना प्रभारी सुदीप सोनी ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि ट्रक क्रमांक एमपी 07 एचबी 6166 पर चोरी का कोयला लोड है। जिसे बेचने के लिए जबलपुर ले जाया जा रहा है। जिस पर थाना प्रभारी ने तत्काल अपने टीम के साथ अमरकंटक रोड पर घेराबंदी करते हुए ट्रक को रोका और कोयले से लदे वाहन को अपने कब्जे लेते हुए थाने ले आई। पुलिस ने बताया कि मामले में मुख्य आरोपी जाकिर हुसैन सहित चालक सत्येन्द्र सिंह, परिचालक मदन सिंह राजपूत और रैकी में शामिल आरोपी अनुपम रजक के खिलाफ अपराध कायम किया गया है। पुलिस ने पकड़े गए कोयले की कीमत करीब 13 लाख रुपए से भी अधिक बताया है। पुलिस ने बताया कि वाहन सहित कुल कोयले की वजन 47 टन है। 

जबलपुर ले जा रहे थे कोयला

पुलिस ने बताया कि ट्रक को जैसे ही रोका गया वैसे चालक सत्येन्द्र सिंह पिता तिलकराज सिंह निवासी पहरूआ ढीमरखेड़ा जिला कटनी मौके से फरार हो गया वहीं परिचालक मदन पिता प्रताप सिंह राजपूत को गिरफ्तार किया गया है। परिचालक ने बताया कि यह  चोरी का कोयला अनूपपुर के खम्हरिया से लोडकर जबलपुर ले जा रहे थे, वाहन पर कोयले को जाकिर हुसैन पिता अजमेरूद्दीन निवासी धनपुरी वार्ड नंबर 15 ने लोड करवाया था, जिसको पुलिस ने डोलू कंपनी के पास पकड़ा है।

रैकी कर रहा युवक धराया

पुलिस ने बताया कि मुखबिर ने सूचना दी कि अमरकंटक रोड पर ट्रक के आगे रैकी करने के लिए आरोपी जाकिर कार पर मौजूद है, जो कि रैकी कर रहा है। पुलिस ने कोयला पकडऩे के बाद कार का पीछा किया और उससे जाकिर सहित अनुपम रजक को को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने रैकी में शामिल इंडिको कार क्रमांक एमपी 18 सी 5057 को भी जब्त किया है। उक्त कार्रवाई में उप निरीक्षक योगेन्द्र सिंह परिहार, आरक्षक कष्णा, जेवेन्द्र और रंजीत की सराहनीय भूमिका रही। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *