इंदिरा तिराहे में कांग्रेसियों का धरना प्रदर्शन

Ajay Namdev-7610528622

अनूपपुर। केन्द्र सरकार द्वारा मध्यप्रदेश के बजट में 2677 करोड़ की कटौती एवं कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव की अवैध गिरफ्तारी के विरोध जिला कांग्रेस कमेटी अनूपपुर द्वारा शनिवार को धरना प्रदर्शन इंदिरा तिराहे में किया गया। मोदी सरकार द्वारा मध्य प्रदेश की विभाजनीय करो में हिस्सेदारी की राशि भेदभाव पूर्वक कम कर दिया गया है। केंद्र सरकार द्वारा फरवरी 2019 में प्रस्तुत आंतरिक बजट आंकड़ों की तुलना हाल ही में लोकसभा के समक्ष प्रस्तुत बजट प्रस्ताव के अनुसार प्रदेश को वर्ष 2019-20 में लगभग 2677 करोड़ कम प्राप्त होने जा रहे हैं। ज्ञातव्य की विगत कुछ वर्षो में केन्द्र सरकार ने सेंस एवं सरचार्ज बढ़ाकर काफी अधिक राजस्व संग्रहण किया है, जिसकी समुचित हिस्सेदारी से वे राज्य वंचित हो रहे है जों भाजपा शासित नहीं है। इसी भेदभाव का ताजा शिकार मध्यप्रदेश भी हुआ है जहां 15 वर्षो के भाजपा शासन के बाद कमलनाथ के नेतृत्व में कांग्रेस की लोकप्रिय सरकार बनी है। यहां यह भी उल्लेखनीय है कि इस लोकसभा चुनाव में प्रदेश से चुने गये 28 सांसदो मेें से एक ने भी प्रदेश के साथ हुये इस भेदभाव के विरूद्ध आश्चर्यजनक रूप से अपनी आवाज नहीं उठाई, जो कि भाजपा की विकास विरोध मानसिकता और प्रदेश की समृद्धि व उन्नति के प्रति उसके वास्तविक लगाव व भावना की पोल खोलने के लिये पर्याप्त है।
भाजपा सरकार मनमानी पर उतारू
ज्ञात हो कि उत्तर प्रदेश में सोनभद्र के हिंसा प्रभावित लोगों से मुलाकात करने जा रही कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को मिर्जापुर सीमा से सटे वाराणसी के नारायणपुर में पुलिस ने हिरासत में ले लिया। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी सोनभद्र में हुए जमीनी विवाद में घायल लोगों से मिलने शुक्रवार को वाराणसी आई थी बीएचयू अस्पताल में घायलों से मुलाकात के बाद वह सोनभद्र के लिए निकली थी, लेकिन मिर्जापुर सीमा पर स्थित बाल दलहट थाने के कुछ पहले वाराणसी के नारायणपुर में उनके काफिले को पुलिस ने रोक दिया जो पूरी तरह गलत है उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार मनमानी पर उतारू है और सत्ता का दुरुपयोग कर रही है।
युवक कांग्रेस ने फूंका पुतला
युवक कांग्रेस अनूपपुर के जिला अध्यक्ष गुड्डू चौहान एवं अनूपपुर विधानसभा के अध्यक्ष राघवेन्द्र पटेल के साथ मौजूद सैकड़ों युवा नेताओं ने जिला मुख्यालय के इंदिरा तिराहा में कांग्रेस महासचिव यूपी प्रभारी श्रीमती प्रियंका गांधी को यूपी भाजपा ढोंगी सरकार द्वारा गिरफ्तार कराये जाने के विरोध मे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का पुतला जलाकर विरोध प्रदर्शन किया। साथ पुतला दहन करने वालों में रफी अहमद जिला अध्यक्ष एनएसयूआई अनूपपुर, संजय सोनी प्रदेश सचिव एनएसयूआई, शिवम शराफ मंडल अध्यक्ष, समीर पयासी, अंकित सोनी पार्षद, अनिल जैन, आशुतोष ताम्रकार नगर अध्यक्ष, प्रदीप पटेल, राजीव ङ्क्षसह, बहादुर पटेल, सुनील पटेल, राजूराज पटेल, अनूप सिंह, ज्ञानेन्द्र , यशवंत वर्मा, युवा नेेता मनोज पटेल आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed