उपेक्षा का शिकार हुआ पाली सामुदायिक भवन

रखरखाव के अभाव में खंडहर जैसे हालात@ प्रशासन नहीं दे रहा ध्यान

(दीपू त्रिपाठी+91 99268 71070) बिरसिंहपुर पाली । पाली मुख्यालय स्थित स्कूल ग्राउंड में बीते करीब 8 साल पूर्व लाखों रुपये की लागत से आम जनता की सुविधा व शासकीय गैर शासकीय कार्यक्रमो के आयोजन हेतु सामुदायिक भवन बनाया गया था वह अब रखरखाव के अभाव में बदहाल हो गया है। भवन में लगे विद्युत उपकरण खराब स्थिति में नजर आ रहे है वही यहाँ वहाँ बिजली के कटे तार भी झूल रहे है जिससे कभी भी बड़ी घटना होने की संभावना बनी हुई है। भवन में न तो पेयजल की सुविधा है न ही शौच जाने की सुगम व्यवस्था है। जबकि इस सामुदायिक भवन में आये दिन लगभग सभी सरकारी विभागों की बैठक कार्यशाला सहित अन्य कार्यक्रम भी होते है वही इसी भवन में आदिम जाति कल्याण विभाग सहित अन्य छात्रों के कराटे की क्लास भी संचालित की जाती है। गौरतलब है कि जब इस भवन में किसी तरह के कार्यक्रम होते है तब खुद आयोजकों को विधुत संचार,पेयजल व्यवस्था,रोशनी के लिए लाइट व्यवस्था आदि करनी पड़ती है।

यदि भवन में हो रख रखाव तो लोगों को होगा लाभ
सामुदायिक भवन बनने के बाद शहरवासियों ने बड़ी खुशी जाहिर की थी कि लोगों के वैवाहिक,धार्मिक सहित अन्य कार्यक्रमो में यह भवन वरदान साबित होगा लेकिन इसके बनने के बाद सालों से लोगों को इसका लाभ नही मिला। आज भी शहर के गरीब परिवार के लोग वैवाहिक कार्यक्रमो के लिए दर दर भटकते नजर आते है। यदि यह भवन सर्वसुविधायुक्त बनाकर संचालित किया जाए तो नगर में विकास को गति मिलेगी।

इनका कहना है
मैं इस संबंध में प्रयास करूंगा कि यह सर्वसुविधायक्त बनकर संचालित हो,कलेक्टर महोदय से आवश्यक चर्चाकर अग्रिम कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी।
दीपक चौहान एसडीएम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *