एफएसटी टीम ने 23 लाख रूपये किये बरामद

हवाला के जरिये चुनाव में इस्तेमाल की आशंका

(शुभम तिवारी+7879308359)
शहडोल । चुनाव के मद्देनजर पुलिस कप्तान द्वारा बनाई गई एफएसटी टीम और कोतवाली पुलिस को बुधवार की रात्रि सूचना मिली कि बस में लाल रंग के बैग में हवाला का पैसा लेकर एक व्यक्ति सफर कर रहा है, टीम बलपुरवा बस स्टैण्ड पहुंची और तलाशी शुरू की तो लाल रंग के बैग लेकर कामता प्रसाद पिता रामबहोर गुप्ता निवासी पुरानी सीधी के पास से बैगा बरामद किया गया। जांच के दौरान बैग से लाखों रूपये बरामद हुए, वैध दस्तावेज न होने पर राशि को जब्त करते हुए आयकर विभाग और निर्वाचन कार्यालय को सूचना भेजने के बाद कोतवाली पुलिस ने धारा 102 के तहत मामला दर्ज किया है।
बैग में मिले 23 लाख
पुलिस अधीक्षक कुमार सौरभ को मुखबिर से सूचना मिली थी कि चुनाव के दौरान हवाला के माध्यम से बड़ी रकम लेकर संदिग्ध व्यक्ति सफर कर रहा है, एफएसटी टीम ने कामता प्रसाद के बैगा से 23 लाख 16 हजार रूपये बरामद किये, जिसमें 2 हजार, 500 और 200 के नोट शामिल थे, कार्यवाही के दौरान वैध दस्तावेज व अधिकार पत्र के संबंध में जब पूछताछ की गई तो कोई दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किये गये।
बिलासपुर ले जा रहा था रूपये
एफएसटी टीम को कामता प्रसाद ने बताया कि वह पैसे सीधी के अशोक कामदार के हैं, जो स्टील व सीमेंट का व्यापार करता है और वह पैसे लेकर छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में रहने वाले रिंकू के पास जा रहा था, लेकिन आचार संहिता के दौरान 50 हजार रूपये से अधिक की रकम लेकर आने-जाने पर वैध दस्तावेज और अधिकार पत्र होना अनिवार्य होता है, कोई दस्तावेज न मिलने पर एफएसटी की टीम के द्वारा कार्यवाही की गई है।
ये रहे कार्यवाही में शामिल
एफएसटी की टीम में सोहागपुर तहसीलदार बी.के.मिश्रा, कोतवाली प्रभारी रावेन्द्र द्विवेदी, उपनिरीक्षक चंद्रकांत झा, कुंदन मानेश्वर, सहायक उपनिरीक्षक दिलीप सिंह, रजनीश तिवारी, प्रधान आरक्षक स्वतंत्र सिंह, विमल मिश्रा, आरक्षक महेन्द्र पाल शुक्ला, निर्मल मिश्रा, लवकेश शुक्ला की भूमिका रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *