ऐक्टिव कोरोना संक्रमितों की संख्या हुई 13

*शहडोल मेडिकल कॉलेज से आज शाम प्राप्त 219 रिपोर्ट में से 2 कोरोना पॉज़िटिव*

 

➥ मुंबई से राजनगर आयी महिला एवं पुष्पराजगढ़ के ग्राम नगुला में पूर्व संक्रमित के प्राथमिक कांटैक्ट में पाया गया कोरोना संक्रमण

➥ ऐक्टिव कोरोना संक्रमितों की संख्या हुई 13, सभी का स्वास्थ्य स्थिर

अनूपपुर/ अगस्त 8, 2020

 

शहडोल मेडिकल कॉलेज से आज शाम प्राप्त हुई 219 रिपोर्ट में से 2 में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इनमे से एक महिला (उम्र-29 वर्ष) मुंबई से राजनगर आयी थी जहाँ पर ट्रैवल हिस्ट्री के आधार पर सैम्पल जाँच के लिए भेजे गए। जिसमें आज शाम प्राप्त हुई रिपोर्ट में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। एसडीएम कोतमा अमन मिश्रा ने बताया कि रिपोर्ट प्राप्त होते ही संदर्भित महिला के निवास एवं व्यावहारिक सीमा में कंटेनमेंट ज़ोन बनाने, कोविड केयर सेंटर शिफ़्ट किए जाने का कार्य प्रगतिरत है। स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइन अनुसार प्राथमिक कांटैक्ट के सैम्पल लेने एवं स्क्रीनिंग की कार्यवाही की जाएगी।

 

दूसरा व्यक्ति (उम्र-32 वर्ष) नगुला पुष्पराजगढ़ का निवासी है। एसडीएम पुष्पराजगढ़ विजय डहेरिया ने बताया कि संदर्भित व्यक्ति पूर्व में संक्रमित व्यक्ति के प्राथमिक कांटैक्ट में था, अतः सैम्पल जाँच हेतु भेजा गया था। आज कोरोना की पुष्टि होते ही सम्बंधित व्यक्ति को कोविड केयर सेंटर भेजने एवं स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइन अनुसार कार्यवाही की जा रही है। क्यूँकि ग्राम नगुला पूर्व में ही कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित है अतः कोई नया कंटेनमेंट क्षेत्र नही बना है।

 

इस प्रकार ज़िले में ऐक्टिव कोरोना पॉज़िटिव मरीज़ों की संख्या 13 हो गयी है। सभी मरीज़ों का स्वास्थ्य स्थिर है। ज़िला प्रशासन सभी नागरिकों से अपेक्षा करता है कि कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु समस्त उपायों, एहतियातों एवं दिशानिर्देशों का पालन कर संक्रमण को नियंत्रित रखने में शासन प्रशासन का सहयोग करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *