कटनी को हराकर बुढ़ार ने फायनल मुकाबला जीता

मलिक और पंछी रहे टूर्नामेंट के हीरो

(राजा चौधरी+91 95844 32211)
शहडोल। स्व. कुशाभाऊ ठाकरे स्टेडियम बुढ़ार में शनि सिंह स्मृति क्रिकेट टूर्नामेंट का शानदार फाइनल नये वर्ष के दिन आयोजित हुआ, फायनल मैच में पहुंची दोनों बुढ़ार और कटनी शानदार मैच का प्रदर्शन किया, मैच देखने आए दर्शकों ने मैच के पहले बॉल से लेकर अंतिम बॉल तक पूरा आनंद उठाया, टॉस जीतते हुए कटनी ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, कटनी टीम ने बेहतर खेल का प्रदर्शन करते हुए 30 ओवरों में 7 विकेट खोकर 128 रन का लक्ष्य बनाया, बुढ़ार की तरफ से गेंदबाजी करते हुए पंछी और तांबा ने कटनी के दो-दो विकेट चटकाए।

81 रन बनाये मलिक ने
कटनी के द्वारा बनाए गए लक्ष्य का पीछा करने उतरी बुढ़ार की टीम ने शानदार प्रदर्शन किया और और दो बॉल पूर्व ही लक्ष्य को हासिल कर विजयी घोषित हुई, बुढ़ार की टीम की ओर से मलिक ने शानदार 81 रन बनाकर टीम को विजय दिलाने में अहम भूमिका निभाई, मलिक ने 81 रन बनाने के साथ-साथ गेंदबाजी में एक विकेट भी लिया है और मैन ऑफ द मैच भी घोषित किये गये, मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार राजा चौधरी और संजय गौतम की तरफ से 2100 का रुपए नगद दिया।

कटनी मैच में हुई पराजित
फाइनल मैच के एम्पायर आनंद त्रिपाठी और संदीप बक्स ने की, मैच के स्कोरर सानू वैश्य, हसन अली व बीसीसीआई के स्कोरर मुताहिद जैदी रहे, वहीं फाइनल मैच में मोहम्मद कलाम, प्रेम कुमार व सुनील वर्मा ने की आकर्षक कमेंट्री कर दर्शकों का मन मोह लिया, टूर्नामेंट के समापन समारोह के दौरान उपविजेता कटनी को 35,000 रुपए के पुरस्कार से नवाजा गया।

विजेता टीम को मिले 71 हजार
टूर्नामेंट की विजेता टीम बुढ़ार को 71 हजार रुपए नगद पुरस्कार के साथ सम्मानित किया गया, यह पुरस्कार नगर के युवा व्यवसायी राजकुमार सरावगी, पंडित किशोरीलाल चतुर्वेदी, भानु दीक्षित व राजेश चमडिय़ा के संयुक्त सहयोग से दिया गया है, मैन ऑफ द सीरीज बेस्ट बैट्समैन का पुरस्कार बुढार टीम के मलिक को दिया गया, वहीं बेस्ट बॉलर का पुरस्कार बुढार टीम के पंछी को दिया गया। टूर्नामेंट के समापन समारोह के मुख्य अतिथि पीके भगत रहे, वहीं समारोह की अध्यक्षता बलमीत सिंह खनूजा ने की।

ये रहे शामिल
टूर्नामेंट के समारोह के विशिष्ट अतिथियों में पुष्पेंद्र ताम्रकार, अनिल सिंह अन्नू , अवधेश पाण्डेय पिंटू गुरु, यूनुस खान, विजय यादव, अशोक उपाध्याय, बद्री पांडे, इश्तियाक खान, लालमान चौधरी, पुष्पराज सिंह, राज सिंह, अतुल शुक्ला, लालू केवट, योगेंद्र सिंह, शाहिद खान, चीनी, गुड्डू, डिस्टिक, सुदीप द्विवेदी, सहित कई अतिथि मौजूद रहे। समापन समारोह के मंच संचालन का कार्य कमेंट्रेटर एडवोकेट कलाम मोहम्मद ने किया।

सहयोगियों का जताया आभार
शनि सिंह स्मृति क्रिकेट टूर्नामेंट के संयोजक सुजीत चतुर्वेदी के द्वारा कमेटी के सभी सदस्यों का शील्ड देकर उनके सराहनीय सहयोग के लिए सम्मानित किया गया, विशेषकर समिति के हर सहयोगियों का जिन्होंने इस टूर्नामेंट को सफल बनाने में किसी भी रूप में आयोजन सफल बनाने में योगदान दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *