कप्तान की स्पेशल 13 ने 5 घंटो में मारे 35 छापे, उधर सोता रहा आबकारी अमला

(Amit Dubey-8818814739)
शहडोल। रविवार को जिले में सुरा की व्यवस्था देख रहा आबकारी अमला अन्य दिनों की तरह जब छुट्टी मना रहा था, इसी दौरान दोपहर 3 बजे से लेकर शाम 8 बजे तक पुलिस कप्तान अनिल सिंह कुशवाह की 13 टीमों ने एक साथ 5 घंटों के दौरान 35 अलग-अलग स्थानों पर छापामार कार्यवाही की और 13 थाना क्षेत्रों में नशे के खिलाफ कार्रवाही को अंजाम दिया। 35 ठीहों पर छापा मारने के बाद अलग-अलग मात्रा में शराब जब्त हुई और 3 दर्जन से अधिक आरोपियों के खिलाफ मामले दर्ज हुए, इनमें से 2 मामलों में पुलिस ने महिलाओं को शराब बेचते हुए पकड़ा और उन्हें भी आरोपी बनाया।
यहां-यहां जब्त हुई मदिरा
जिले के लगभग सभी थानों में हुई ताबड़तोड़ कार्रवाही के बाद अवैध शराब बेचने वालों में हड़कंप की स्थिति निर्मित हो गई, सीधी पुलिस ने सोनू केवट को 6 लीटर शराब, देवलोंद पुलिस ने राजकुमार को 28, रामकुमार को 26 व मोती लाल को 22 पाव के साथ गिरफ्तार किया, सिंहपुर पुलिस ने छक्कौड़ी लाल को 15 पाव के साथ दबोचा, जयसिंहनगर में मंगल बैगा 5 लीटर शराब के साथ गिरफ्तार हुआ, पपौंध में पुलिस ने राज ठाकुर को 16 पाव के साथ पकड़ा, इसी तरह अमलाई पुलिस ने 4 छापे में मारे जिसमें पिन्टू कोल कोल को 7 लीटर शराब के अलावा मंगल यादव को 20 पाव, दुर्गेश को 25 और सोनू कहार को 20 पाव के साथ गिरफ्तार किया गया।
कोतवाली रही अव्वल
कोतवाली पुलिस ने सार्वधिक 7 स्थानों पर छापे मार कार्यवाही की, तो गोहपारू पुलिस के हाथ सिर्फ सूरज 18 पाव के साथ पकड़ा गया, बुढ़ार में 3 मामले दर्ज हुए, जिसमें दीपक के पास 25, ओमप्रकाश के पास 20 और मूरत सिंह से 28 पाव जब्त हुए, खैरहा में तुलाराम से 7 लीटर और एक महिला से 16 पाव जब्त किये गये, धनपुरी में महेश पासी से 16 पाव, राकेश दाहिया से 22 पाव, रामनारायण से 17 पाव, ब्रजेन्द्र से 20 पाव जब्त किये गये, सोहागपुर पुलिस ने 4 मामले कायम किये, जिसमें भयामलाल से 23 पाव, संतोष से 24, रामनारायण से 21 और अनिल से 24 पाव मिले। ब्यौहारी पुलिस ने लाला राम से 15, एक महिला से 14 और जयप्रकाश से 16 पाव जब्त किये।

नशे के खिलाफ जारी रहेगी मुहीम
पुलिस अधीक्षक अनिल सिंह कुशवाह ने कहा कि नशे के खिलाफ पुलिस की यह मुहीम कभी ठण्डी नहीं पड़ेगी, इस बात पर उन्होंने चिंता अवश्य जताई कि नशा नगरीय क्षेत्रों के साथ आदिवासी अंचल के अंतिम छोर तक पहुंच चुका है, उन्होंने कहा कि इस सामाजिक बुराई को खत्म करने की दिशा में पुलिस सदैव खड़ी नजर आयेगी, रविवार को एक साथ अचानक ही कार्रवाहियां करने के आदेश दिये गये और लगभग स्थानों पर पुलिस को सफलता मिली, नशे के खिलाफ यह मुहीम जारी रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *