काम कुछ नही , पीट रहे विकास के ढोल : नपा उपाध्यक्ष

(N.P.Yadev…..9826550631)

शहडोल । शहडोल नगर पालिका परिषद में उपाध्यक्ष के पद पर आसीन कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कुलदीप निगम ने एक पत्रकार वार्ता आयोजित कर शहडोल नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती उर्मिला कटारे के 2 साल कार्यकाल पूर्ण होने पर आरोप लगाया कि परिषद ने कोई उपलब्धि हासिल नहीं की । स्मरणीय है कि 2 दिन पहले परिषद अध्यक्ष उर्मिला कटारे ने पत्रकार वार्ता आयोजित कर पिछले 2 साल की उपलब्धियों से भरे प्रगति पत्र का वितरण करते हुए अपने कार्यकाल को अच्छा बताया था ।
उपाध्यक्ष श्री निगम ने आज शुभम होटल में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान अध्यक्ष पर काम ना करने, मनमानी करने, पार्षदों और मुख्य नगरपालिका अधिकारी तथा अन्य कर्मचारियों के साथ सहयोग न बरतने जैसे आरोप लगाते हुए कहा कि पूर्व में परिषदों के द्वारा जो काम किए गए वर्तमान अध्यक्ष ने उन्हें भूल बस अपनी उपलब्धियों में गिना डाला ।
श्री निगम ने कहा कि पालिका की स्थिति बहुत खराब है पेयजल सप्लाई साफ सफाई और प्रकाश व्यवस्था तीनों बहुत खराब है ।जनमानस परेशान हैं और पार्षद कुछ करने की स्थिति में नहीं है ।
उन्होंने बताया कि पिछली परिषद में स्वीकृत पाइपलाइन का बिछाव वर्तमान परिषद में हुआ लेकिन अध्यक्ष और इंजीनियरों की लापरवाही से पाइपलाइन इतनी गुणवत्ता हीन है कि जगह-जगह से फट रही है ।आश्चर्य है कि गलत से भी गलत काम करने वाले पाइपलाइन ठेकेदार को पूरा भुगतान किया जा चुका ।शौचालयों का निर्माण नहीं हुआ ,उसका भुगतान किया जा चुका है । इसी तरह से हैंडपंप खनन का कार्य है संख्या कुछ और बतलाई जाती है खनन संख्या कुछ और है ।नगरपालिका मैं जो फायर ब्रिगेड है एक खराब पड़ी है दो का पता नहीं यात्री बस का जो संचालन पूर्व परिषद ने शुरू कराया था वह खराब और बंद पड़ी हुई है इसी तरह से अन्य वाहनों की भी हालत अच्छी नहीं है।
उपाध्यक्ष ने स्पष्ट किया कि 2 साल पूरे हो जाने के बाद अविश्वास प्रस्ताव लाने की प्रक्रिया वैधानिक रूप से शुरू होती है जिसके लिए हम लोग कटिबद्ध हैं दूसरी तरफ जो भी आंदोलन प्रदर्शन करने की स्थिति बनेगी उस पर पालिका तंत्र की व्यवस्था सुधारने के लिए हम लोग करेंगे । उन्होंने अध्यक्ष की इस बात को निराधार बताया कि शासन के बदलने या प्रशासन के बदलने से उनकी कार्य गति पर प्रतिकूल असर पड़ा ।एक स्वतंत्र परिषद को कोई फर्क नहीं पड़ता कि कलेक्टर कौन है या मुख्यमंत्री कौन है आप की संपत्तियां आपकी आमदनी आपके साथ रहती हैं हां लापरवाह होने और सक्रिय होने का असर जरूर पड़ता है जो इस समय शहडोल में देखने को मिल रहा है।
पत्रकार वार्ता के दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राकेश कटारा, जिला कांग्रेस अध्यक्ष आजाद बहादुर सिंह एवं कांग्रेस के सभी पार्षदगण उपस्थित थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed