कार्यपालन अभियंता की एसपी से शिकायत


शहडोल। विद्युत विभाग में एसटीसी शाखा में पदस्थ कार्यपालन अभियंता अशोक कुमार शुक्ला पर विभागीय कर्मचारियों ने गंभीर आरोप लगाते हुए पुलिस अधीक्षक सहित अन्य जगहों पर शिकायत भेजते हुए कथित अधिकारी के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है। कर्मचारियों का आरोप है कि अशोक कुमार शुक्ला के द्वारा कार्यालय में महिला अधिकारियों को भी जातिगत गालियां दी जाती हैं और मानसिक रूप से प्रताडि़त किया जाता है। 
कर्मचारियों ने आरोप लगाया है कि कार्यपालन अभियंता अशोक कुमार शुक्ला ने अपने रिश्तेदार श्रीकांत शुक्ला के माध्यम से विद्युत सामग्री की हेराफेरी विगत एक वर्षों से की जा रही है, जब इस बात की शिकायत विभाग के मुख्यालय और वरिष्ठ अधिकारियों को दी गई तो, उनके द्वारा कार्यवाही के लिये निर्देशित किया गया था, लेकिन अशोक कुमार शुक्ला के द्वारा कोई भी कार्यवाही अपने रिश्तेदार के विरूद्ध नहीं की गई। 
मामला मुख्यालय पहुंचने के बाद कार्यवाही की बजाय अशोक कुमार शुक्ला का स्थानान्तरण कर दिया गया, लेकिन उसके बाद भी वह कार्यालय में आकर डटे रहते हैं और कर्मचारियों के साथ गाली-गलौज और मानसिक रूप से प्रताडि़त करते हैं। इस मामले की शिकायत कर्मचारियों ने कोतवाली में भी दी थी, लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई, जिससे कथित अधिकारी का मनोबल बढ़ा हुआ है। अपने कार्यकाल में किये गये घोटाले और उस पर पर्दा डालने के उद्देश्य से कार्यपालन अभियंता अशोक कुमार शुक्ला के द्वारा उनके खिलाफ आवाज उठाने वाले कर्मचारियों के विरूद्ध लोकायुक्त पुलिस रीवा को झूठी शिकायत भेजी गई, ताकि उनके द्वारा की गई करतूत पर पर्दा पड़ा रहे, पत्र लिखकर लोकायुक्त के माध्यम से पूरे मामले को गुमराह करने का प्रयास किया जा रहा है। 
विभागीय कर्मचारियों ने पुलिस अधीक्षक से इस मामले में संज्ञान लेते हुए कार्यवाही की मांग की है। महिला अधिकारियों के साथ गाली-गलौज एवं विद्युत सामग्री की हेराफेरी करने पर प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज कराने की मांग की गई है। अगर कोई ठोस कार्यवाही नहीं हुई तो विभाग के कर्मचारी काम बंद कर हड़ताल पर उतरेंगे, इसकी समस्त जिम्मेदारी विभाग के आलाधिकारियों के साथ ही पुलिस और प्रशासन की होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *