केवल विकास ही मेरा लक्ष्य : बिसाहूलाल

भाजपा गरीबों, किसानों व जरूरतमंदों की सरकार
खूंटाटोला में कार्यक्रम के दौरान किया सामग्री का वितरण
अनूपपुर।
क्षेत्र का विकास कैसे हो यही मेरी सोच हमेशा से रही आई है और इसी सोच को लेकर 1980 से आज 2020 तक केवल विकास ही मेरा लक्ष्य रहा। उक्त आशय के सारगर्भित विचार भाजपा जैतहरी मंडल द्वारा आयोजित खूंटाटोला के कार्यक्रम में पूर्व विधायक पूर्व मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता बिसाहूलाल सिंह ने कहीं। उन्होंने कहा कि गांव गांव की जनता मेरे से वाकिफ है। उन्होंने कहा कि पहले यह क्षेत्र 1972 में कोतमा विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत होता था 1977 में सामान्य सीट हुआ तो यहां से जुगल किशोर गुप्ता एवं शंकर बाबू चुनाव लड़े तो जुगल किशोर गुप्ता विजई हुए। ढाई वर्ष इनका कार्यकाल रहा इसके पश्चात 1980 में अनूपपुर विधानसभा क्षेत्र आदिवासी बन गया यहां से मैंने पहली बार चुनाव लड़ा। मेरी सोच शुरू से क्षेत्र के विकास की रही है।
गांव-गांव किया है विकास

शिक्षा के साथ ही सड़के पूल पुलिया विद्युत आदि का कार्य मैंने कराया, गांव गांव में विकास की किरणें मैंने पहुंचाई। लड़के लड़कियों के लिए अलग-अलग विद्यालय खुलवाए विकास के लिए क्षेत्र को आगे लाने का कार्य किया। उन्होंने कहा कि इंदिरा जी राजीव के समय कांग्रेश पूरे भारत में थी। लेकिन अब वह पूरी तरह से समाप्त हो चुकी है। उन्होंने कहा कि उनका भाजपा में आने का मकसद केवल क्षेत्र का विकास था। कांग्रेस की सरकार में विकास का कोई भी कार्य नहीं हो रहा था जब विकास के लिए जाते थे तो कोई सुनवाई नहीं होती थी। चुनाव के पूर्व हमने जनता से वादा किया था तो जनता के सामने फिर हम क्या मुंह लेकर जाते। उन्होंने कहा कि लगातार उपेक्षा के कारण हम लोग कुछ विधायक माननीय शिवराज जी के पास गए और उनसे भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। उन्होंने कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया भी कमलनाथ से मांग करते थे कि मंदसौर के किसानों को मुआवजा दिलवाया जाए शिक्षा कर्मियों को नियमित किया जाए कांग्रेस के वचन पत्र को अमलीजामा पहनाया जाए लेकिन कोई सुनवाई कमलनाथ ने नहीं की। जिससे सभी को निर्णय लेकर भाजपा में जाना पड़ा। आज कांग्रेस में ऊपर से नीचे तक कोई नेता नहीं है जबकि भाजपा में माननीय नरेंद्र मोदी जी सब के नेता हैं। प्रदेश के मुखिया माननीय शिवराज जी हैं। उन्होंने कहा कि मात्र 3 माह के भाजपा प्रवेश के बाद उन्होंने करोड़ों रुपए अनूपपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए स्वीकृत कर दिए ।
आधी रात को भी आपके साथ
ओवर ब्रिज, 200 बिस्तर का हॉस्पिटल, सिंचाई साधनों के लिए राशि स्वीकृत की। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने आश्वस्त किया है की राशि की कमी नहीं होगी। भाजपा वरिष्ठ नेता बिसाहूलाल सिंह ने कहां की सदैव मैं आप लोगों के साथ रहा और आधी रात में भी आपके साथ हूं। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के समय गरीबों को गांव गांव खाद्यान्न सामग्री भेजा। उन्होंने कहा कि गरीबों कि चिंता है उनका पूरा ख्याल रखता हूं। पेंशन वगैरा भी दिला रहा हूं। भाजपा में मैं आप लोगों के मान प्रतिष्ठा बनाने के लिए आप के विकास के लिए आप के उद्देश्यों पर खरा उतरने के लिए आया हूं और माननीय शिवराज जी के नेतृत्व में विकास के कार्य होते रहेंगे। इस अवसर पर उन्होंने सभी जरूरतमंदों हो विकलांगों को ट्राई साइकिल, छड़ी, वैशाखी, श्रवण यंत्र वितरण किया। लगभग 50 लोगों को यंत्रों का वितरण किया गया।
यह रहे उपस्थित
इस अवसर पर वरिष्ठ भाजपा नेता अनिल गुप्ता, राम अवध सिंह, विजय शुक्ला, सिद्धार्थ शिव सिंह ,युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष सुनील गौतम, उदय प्रताप सिंह, दिनेश राठौर आदि भाजपा नेता उपस्थित रहे और उन्होंने कहा कि शारीरिक रूप से विकलांगों की मदद के लिए शासन द्वारा खनिज प्रतिष्ठान निधि से इन यंत्रों की खरीदी की गई है। 3.40 करोड़ रुपए स्वीकृत किए गए हैं। और पूरे जिले में विकलांगों को यंत्रों का वितरण किया जाएगा। उन्होंने सभी हितग्राहियों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि सभी विकलांगों के लिए सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएगी। जो हितग्राही छूट रहे हैं वह बाद में भी इसका लाभ ले सकते हैं। श्री सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान गरीबों के लिए काम कर रहे हैं और क्षेत्र का विकास हो रहा है। निश्चित तौर पर ग्रामीण क्षेत्र की जनता को सीधे तौर पर इसका लाभ मिल रहा है। हर गरीब को शासन की योजनाओं का लाभ मिले इसके लिए हम हर संभव प्रयास करेंगे। इस अवसर पर जनपद पंचायत के सीईओ भी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *