कोरोना को हरा स्वस्थ व्यक्तियों का आँकड़ा पहुँचा 23, अब सिर्फ़ 3 व्यक्ति ही कोरोना पॉज़िटिव

एक बार फिर बुलंद जज़्बे के सामने कोरोना ने टेके घुटने

कोरोना को हरा स्वस्थ व्यक्तियों का आँकड़ा पहुँचा 23, अब सिर्फ़ 3 व्यक्ति ही कोरोना पॉज़िटिव

ध्यान रहे “सावधानी ही सर्वश्रेष्ठ बचाव है”

अनूपपुर। स्वास्थ्य विभाग की कोरोना कॉम्बैट टीम के सतत प्रयासों एवं कोरोना मरीज़ों के बुलंद जज़्बों के सामने आज फिर कोरोना हारा। अनूपपुर ज़िले की एक और कोरोना पॉज़िटिव मरीज़ आज स्वस्थ होकर घर के लिए रवाना की गयी। संदर्भित युवती ने सिविल सर्जन डॉ एस॰सी॰ राय, ज़िला चिकित्सालय के समस्त चिकित्सकीय, नर्सिंग स्टाफ़ सहित सफ़ाई कर्मचारियों के प्रति आभार व्यक्त किया है। युवती ने बताया कि उसकी ज़िला चिकित्सालय के आइसोलेशन वार्ड में विधिवत रूप से देखभाल की गयी। युवती ने कहा दिए गए समस्त निर्देशों का वे आगामी दिवसों में सतत रूप से पालन करेंगी।

शनिवार सुबह युवती को मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ बी॰डी॰ सोनवानी, नोडल अधिकारी डॉ एसआरपी द्विवेदी, डॉ अलका तिवारी सहित समस्त चिकित्सकीय, नर्सिंग स्टाफ़ ने शुभकामनाओं के साथ रवाना किया। डॉ सोनवानी ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइन अनुसार युवती को अगले एक सप्ताह तक होम आइसोलेशन में रहने के निर्देश दिए गए हैं।

 

इस प्रकार अनूपपुर ज़िले में वर्तमान में अब मात्र 3 कोरोना पॉज़िटिव व्यक्ति इलाजरत हैं। अब तक प्राप्त 26 कोरोना पॉज़िटिव प्रकरण में से 23 को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किया जा चुका है। उल्लेखनीय है कि तीनो इलाजरत व्यक्तियों का स्वास्थ्य स्थिर है एवं उनमें किसी प्रकार का लक्षण नही है।

 

कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर ने स्वास्थ्य विभाग के सभी अधिकारियों, नर्सिंग स्टाफ़, सफ़ाई कर्मचारी एवं अन्य आवश्यक व्यवस्थाओं में लगे कर्मचारियों के सेवाभाव की सराहना की है। आपने अनूपपुर ज़िले के सभी नागरिकों से अपील की है कि कोरोना संक्रमण से ख़ुद को सुरक्षित रखने के लिए बुनियादी सुरक्षात्मक उपायों का पालन करें। नियमित रुप से हाथ धोएं, मास्क पहनें और दूसरों से उचित दूरी बनाकर रखें। बदलकर अपना व्यवहार, करें कोरोना पर वार।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *