कोरोना संकट @ सोशल डिस्टेंस को लेकर नपा ने खाद्य प्रतिष्ठानों के सामने बनाए सर्किल

शहडोल। जिले के धनपुरी नगरपालिका क्षेत्र के विभिन्न वार्डों नागरिकों को खाद्य उपलब्धता और उन्हें कोरोना वायरस से दूर रखने के लिए कलेक्टर डॉक्टर सत्येंद्र सिंह के निर्देशन में मुख्य नगरपालिका अधिकारी व रविकरण त्रिपाठी के द्वारा नपा के कर्मचारियों के साथ मिलकर बुधवार के पूरे दिन प्रतिष्ठानों के सामने सोशल डिस्टेंस के लिए सर्किल बनाए गए।

गौरतलब है कि मंगलवार की रात 8:00 बजे से पूरे देश में 21 दिनों के लॉकआउट की घोषणा के बाद खाद्य सामग्री क्रय करने के लिए दोपहर 12:00 से 2:00 तक का समय जिला प्रशासन द्वारा निर्धारित किया गया था, बीते 2 दिनों से देखा जा रहा था कि हर कोई खाद्य सामग्री जल्दी से लेने के कारण व्यवसाई प्रतिष्ठानों के सामने भीड़ लगाकर खड़े हो जाते थे।

कोरोना संकट से निपटने के लिए विशेषज्ञ द्वारा टिप्स दिए गए हैं उनमें नागरिकों के एक साथ कहीं भी झुंड के रूप में रहने और आपस में एक 1 मीटर का सोशल डिस्टेंस बनाकर रखने की सलाह दी गई है, लेकिन खाद्य सामग्री लेने की होड़ में नागरिक सोशल डिस्टेंस बनाते नजर नहीं आ रहे थे, कलेक्टर द्वारा दिए गए निर्देश के बाद नगर पालिका क्षेत्र अंतर्गत मुख्य बाजार के साथ ही कोयलांचल और बुढ़ार नगर परिषद से सटे वार्डों में भी स्थित प्रतिष्ठानों के बाहर सोशल डिस्टेंस के लिए सर्किल बनाए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *