खनिज, शराब माफियाओं सहित अपराधियों पर रहेगी पैनी नजर: एसपी

नवागत पुलिस अधीक्षक हुए पत्रकारों से रूबरू

(शुभम तिवारी+91 78793 08359)
उमरिया। जिले में महिला अपराधों एवं दूसरे अपराधों की रोकथाम के लिए आप सभी के सहयोग से बेहतर प्रयास किये जाने है, पुलिस को इन अपराधों पर अंकुश लगाने और अधिक संवेदनशील और सेंसिटीव किया जायेगा। रविवार को मुख्यालय स्थित कट्रोल रूम में पुलिस अधीक्षक सचिन शर्मा ने पत्रकारों के साथ शिष्टाचार भेंट के दौरान कही, पदभार ग्रहण करने के सप्ताह भर बाद पत्रकारों से रूबरू होते हुए, उन्होंने यह भी कहा कि सड़क हादसों में कमी लाने के बेहतर प्रयास किये जा रहे है, इस संबंध में पुलिस अधिकारी को निर्देश भी दिए गए।
खनन सहित शराब माफियाओं पर सख्ती
पुलिस अधीक्षक के अलावा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रेखा सिंह, उपपुलिस अधीक्षक एवं एसडीओपी आर.के. शुक्ल, थाना प्रभारी उमरिया राकेश व्ही.के. सहित कर्मचारी मौजूद रहे। जिले में खनिज संपदा के अवैध उत्खनन एवं परिवहन पर भी चर्चा की गई, जिस पर पुलिस अधीक्षक ने कहा कि सभी थानों को कड़ाई से निर्देश दिए, जल्द ही ऐसे मामलों में खनिज विभाग की सहमति से माफियाओं पर कड़ाई से कार्यवाही की जायेगी। इस दौरान उन्होंने शराब माफियाओ पर भी सख्ती रखने की बात कही,और अवैध पैकारी को पूरी तरह बंद करने की बात कही है।
कड़ाई से रखे नजर
जिले में बढ़ते महिला अपराधों पर भी उन्होंने फोकस किया और कहा कि सभी थानों को महिला संबंधी अपराधों को लेकर गंभीर होना पड़ेगा, इस संबंध में जल्द ही सभी थानों को निर्देशित किया जाना है,उन्होंने शैक्षिक संस्थानों में भी छेड़छाड़ जैसे मामलों पर अंकुश लगाने एवं कड़ाई से नजऱ रखने की बात कही है। पुलिस अधीक्षक ने अलग-अलग थानों में गम्भीर अपराधों की पेंडेंसी कैसे और कब खत्म होगी, साथ ही सनसनी खेज हत्या ,अपहरण ,दुष्कर्म जैसे अनसुलझे मामलों में कब तक पीडि़तो को न्याय मिल सकेगा, फिलहाल कुछ नहीं कहा, नवागत पुलिस अधीक्षक को लेकर यह माना जा रहा है कि वह जिले में बेहतर पुलिसिंग के साथ ही पीडि़तों को जल्द न्याय मिल सके एवं अपराधियों के मन में कानून का भय रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *