खुलेआम चल रहा जुए-सट्‌टे का कारोबार, पुलिस को जानकारी होने के बाद भी नहीं होती कार्रवाई

Ajay Namdev-7610528622

अनुपपुर। जिला मुख्यालय से लगे हुए शहर के आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में काफी लंबे समय से जुआ व सट्टे का कारोबार बेखौफ संचालित हो रहा है। पुलिस को जानकारी होने के बावजूद किसी प्रकार की मुहिम नहीं चलाई जा रही है। इस कारण क्षेत्र में खुलेआम यह कारोबार खूब फलफूल रहा है। बताया जाता है जुए और सट्टे का कारोबार कोतमा, बिजुरी, राजनगर, रामनगर, जमुना, भालूमाड़ा, लतार, छोहरी, फुनगा, पयारी, जैतहरी, वेंकटनगर, अमलाई, देवहरा के अंचलो मे ज्यादा असरदार है। कारोबारियो ने पुलिस को कई बार चकमा दे चुके जिससे उनके हौसले और भी बढ़ गए है। 
क्षेत्र में कानून व्यवस्था बिगड़ी
जिले में कानून व्यवस्था इस तरह बिगड़ी है कि आपराधिक गतिविधियों में लिप्त लोगों को पुलिस का जरा भी भय नहीं है। अनुपपुर के अंतर्गत आने वाले कोल्मी, दैखल, फुनगा, बमहनी व बदरा आदि गांवों में जुआ और सट्टा चल रहा है। पहले तो कभी कभार एक दो छोटे प्रकरण बनाकर खानापूर्ति कर दी जाती थी, लेकिन ग्रामीण क्षेत्र में ऐसी किसी प्रकार की मुहिम को अंजाम नहीं दिया जाता है। इस कारण जुए के अड्डे व सट्टे के कारोबारियो के हौसले बुलंद हैं। वे अपने काम को खुलेआम संचालित कर रहे हैं।
भालूमाडा थाना क्षेत्र में खुलेआम
जिले के कोयलांचल नगरी में स्थित थाना भालूमाडा क्षेत्र की बात करें तो यहां पर बेरोकटोक सट्टे का अवैध कारोबार जोरों पर चल रहा है जिसे देखने और सुनने वाला कोई नहीं है। सट्टे के इस कारोबार में जहां एक तरफ सटोरिया मालामाल हो रहे हैं वहीं दूसरी तरफ कई घर बर्बादी के कगार पर पहुंच चुका है लेकिन स्थानीय पुलिस मानो कान में तेल डाल कर बैठी हो और वह सटोरियों पर मेहरबान नजर आ रही है तभी तो जमुना, बदरा, भालूमाडा, फुनगा सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में धड़ल्ले के साथ अवैध सट्टे का कारोबार जारी है और आमजन एक के 80 बनाने के चक्कर में बर्बाद होते जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *