गुमशुदगी के मामले में पुलिस ने साधा मौन

पहले रिपोर्ट ली, बाद में कर रहे आनाकानी
परिवार ने तलाश पर पुलिस का नहीं मिल रहा सहयोग

(राजा चौधरी+91 95844 32211)
शहडोल। एक तो एक बैगा परिवार की लड़की गुम हो गई दूसरे जब पुलिस को गुमशुदा की रिपोर्ट दर्ज कराई गई तो पुलिस ने कोई खोज खबर नहीं की, जब खुद बैगा परिवार ने अपनी लड़की की खोज खबर करने का प्रयास किया तो यह मालूम होने पर कि उनकी लड़की को एक केवट परिवार के लड़के के द्वारा बहला-फुसलाकर भगा ले जाया गया है तो इस बात की जानकारी बैगा परिवार के द्वारा जब केवट परिवार से ली गई तो केवट परिवार ने बैगा परिवार पर घर में घुसकर हमला कर दिया।
केवट परिवार ने भगाया
मामला शहडोल जिले के बुढार नगर का है जहां नगर के अतरिया टोला निवासी बंसीलाल बैगा की पुत्री 30 नवंबर 2018 से गुम हो गई है जिसकी सूचना प्रार्थी बंसीलाल बैगा ने बुढार थाने में उसी दिन कर दी गयी थी लेकिन पुलिस ने आज दिनांक तक प्रार्थी के गुमशुदा लड़की की कोई खोज खबर नहीं की, जब प्रार्थी ने स्वयं खोज खबर करने का प्रयास किया तो उसे पता चला कि उसकी पुत्री को बुढार निवासी सनी केवट बहला-फुसलाकर भगा ले गया है, इस बात की जानकारी भी प्रार्थी ने पुलिस को मौखिक रूप से जा कर दी तब भी पुलिस के द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की गई।
पुलिस की निष्क्रियता से परेशान
पुत्री के इतने दिनों से गुम होने के कारण और पुलिस की निष्क्रियता से परेशान गुमशुदा लड़की की मां ने जब सनी के भाई सोनू केवट से यह पूछा कि मुझे यह तो बता दो कि मेरी पुत्री को कहां रखे हो इतना पूछने पर सोनू केवट के द्वारा गुमशुदा लड़की के मां के साथ मारपीट किया गया. यह घटना 14 दिसंबर 2018 को की गई जिसकी शिकायत भी उसी दिनांक को बुढार पुलिस को की गई. इस पर भी बुढार पुलिस के द्वारा कोई भी कार्यवाही नहीं की गई.
जातिगत गाली सहित की मारपीट
कुछ दिन बीतने के बाद 1 जनवरी को फिर से गुमशुदा लड़की के भाई ने सोनू केवट से पूछा कि तुम लोग और तुम्हारे भाई सनी मेरी बहन को कहां छिपाकर रखे हो बता तो दो इस बात पर सोनू केवट, मोनू केवट, शिव प्रसाद केवट, उर्मिला केवट सभी ने एक होकर गुमशुदा लड़की के भाई को जातिगत गाली गलौज करते हुए मारपीट की घटना को अंजाम दिया, इस घटना की भी शिकायत बुढार थाने में की गई. जिस पर पुलिस ने धारा 294 323 452 506 बी 34 एवं 3(1)द 3(1)घ 3(2)(6) के तहत मामला कायम किया। लेकिन पुलिस ने आज दिनांक तक कोई कार्यवाही नहीं की।
अपराधी घूम रहे खुलेआम
फरियादी ने बताया कि उक्त अपराधी नगर में खुलेआम घूम रहे हैं और लगातार उन्हें धमकियां दे रहे हैं कि तुमको जहां शिकायत करनी है करते रहो, हमारा कोई कुछ नहीं बिगाड़ पाएगा, ज्यादा शिकायत करने का प्रयास करोगे, तो तेरी लड़की को मार ही डालेंगे और तुझे पता भी नहीं चलेगा। फिर भी पुलिस के द्वारा किसी प्रकार की कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है। साथ ही लड़की की गुमशुदा होने की खबर पुलिस को देने के बाद भी पुलिस लड़की को परिजनों के सामने लाने का प्रयास नही कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *