गो ग्रीन कैंपेन के तहत आओ हम सब मिलकर पौधे लगाएं, प्रकृति का कर्ज चुकाएं


गो ग्रीन कैम्पेन टीम की मुहिम आओ हम सब मिलकर पौधे लगाएं, प्रकृति का कर्ज चुकाएं
पंडित कमलेश मिश्रा बिजुरी | नगर को हरा भरा करने के लिए मिशन गो ग्रीन कैम्पेन बिजुरी की मुहिम निरंतर जारी है।लगातार 10 दिन से लगभग 300 वृक्षारोपण रोपण किया जा चुका है। इसी कड़ी में रविवार को बिजुरी मुक्तिधाम एवम बिजुरी प्राथमिक स्वास्थय केंद्र में नगर वासियो की विशेष उपस्थिति में मदर ट्री रौपे गए। इस अवसर मुख्य नपाधिकारी सुश्री कमला कोल ने कहा कि नगर के युवायों के नेतृत्व में चल रहे मिशन गो ग्रीन कैम्पेन बिजुरी के तहत वृक्षारोपण का कार्य किया जा रहा है, यह एक सराहनीय कदम है। यह कार्य हमारे नगर की एकता का प्रतीक भी है। मिशन गो ग्रीन कैम्पेन बिजुरी के अंतर्गत किए जा रहे वृक्षारोपण कार्य से पर्यारण स्वच्छ होगा और आने वाले समय में नगर में लोगों को छायादार एवं सुंदर वृक्ष भी देखने को मिलेंगे। पेड़ लगाना एवं उनका बचाव करना हम सभी का फर्ज भी है। उन्होंने समस्त नगरवासियों से भेदभाव को छोड़कर इस कार्य में अपना सहयोग करने की अपील की है।

मिशन गो ग्रीन कैम्पेन टीम बिजुरी के सदस्यों ने कहा कि सामाजिक समरसता को ध्यान में रखते हुए नगर के सभी मुक्तिधाम एवं धार्मिक स्थलों पर वृक्षारोपण किया जा रहा है जिसमें हमारी टीम को आम जनमानस का भरपूर सहयोग मिल रहा है।
गो ग्रीन कैम्पेन टीम की अपील सभी घरों में लगे एक वृक्ष सभी जुड़े मुहिम से-
गो ग्रीन कैम्पेन टीम बिजुरी टीम ने कहा इस टीम का मकसद नगर में अधिक से अधिक वृक्ष लगाना है,टीम द्वारा जो लोग चाहेगे उनके घर पर वृक्ष उपलब्ध करवाया जाएगा सिर्फ नगरहित में उस परिवार की जिम्मेदारी उस वृक्ष की देखभाल करना होगा।
गुरुपूर्णिमा के शुभ अवसर पर गो ग्रीन टीम द्वारा हनुमान मंदिर चौक में मिष्ठान वितरण किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *