ग्राहक मिलन के साथ नवगठित मध्य प्रदेश ग्रामीण बैंक का शुभारंभ

शहडोल। ग्राहक ही हमारे लिए सर्वोपरी है, इसलिए पूर्ववर्ती ग्रामीण बैंक के समामेलन एवं नवगठित मध्य प्रदेश ग्रामीण बैंक का शाखा स्तर पर इसका शुभारंभ 01 अप्रैल को ग्राहक मिलन के साथ किया गया है। उक्ताशय के उद्गार नव परिवर्तित मध्य प्रदेश ग्रामीण बैंक शाखा सिंहपुर के ब्रान्च मैनेजर संतोष दुबे ने व्यक्त की। इस अवसर पर बड़ी संख्या में सिंहपुर शाख के उपभोक्ता, विशिष्ट जन उपस्थित थे।
शाखा प्रबंधक संतोष दुबे ने बताया कि भारत सरकार वित्त मंत्रालय के द्वारा क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक अधिनियम के तहत सेन्ट्रल मध्य प्रदेश ग्रामीण बैक एवं नर्मदा झाबुआ ग्रामीण बैंक का समामेलन एक अप्रैल से कर उक्त बैंको को मध्य प्रदेश ग्रामीण बैक के रूप में परिवर्तित कर दिया है। यह बैंक अब सेन्ट्रल बैंक ऑफ इण्डिया के बजाय बैंक आफ इंडिया के प्रवर्तक के रूप में काम करेगा। मध्य प्रदेश ग्रामीण बैंक पूरे प्रदेश के 39 जिलो में कुल 866 शाखाए संचालित है जो स्टेट बैंक के बाद दूसरे स्थान पर है।
शाखा प्रबंधक श्री दुबे ने ग्राहक मिलन में पधारे सभी का स्वागत कर बैंकिंग योजनाओं की न सिर्फ जानकारी प्रदान की बल्कि उनसे सुझाव भी लिए। ग्राहक मिलन में पधारे वरिष्ठ नागरिक रामाधार श्रीवास्तव, व्यापारी रामनिवास गुप्ता, गोपाल राव, महिला समूह की द्रोपती सिंह, जानकी सिंह राजपूत, हीराचंन्द्र गुप्ता, गोविन्द्र श्रीवास्तव ने ग्रामीण बैंक में पहली बार आयोजित ग्राहक मिलन के लिए शाखा प्रबंधक श्री दुबे को धन्यवाद देते हुए बैंक को नया नाम मिलने से नए जोश के साथ कार्य करने की अपेक्षा की। सभी उपस्थित ग्राहको ने शाखा प्रबंधक संतोष दुबे के उत्कृष्ट कार्यशैली, उत्तम व्यवहार एवं मिलसारिता की प्रशंसा करते हुए कहाकि ऐसे कत्र्तव्यनिष्ठ अधिकारी के बदौलत ही बैंक की शाख एवं विश्वास ग्रामीणों में कायम है।
बैंठक के अंत में महिला समूह, कृषक सदस्य, महिला-पुरूष उपभोक्ता वरिष्ठ नागरिक सहित उपस्थित सभी लोगो को मध्य प्रदेश ग्रामीण बैक को प्रगतिशील ग्रामीण भारत की पहली पसंद का बैंक बनाने के लिए शाखा प्रबंधक द्वारा शपथ दिलाई गई। बैठक के अंत में कैशियर रामसुमन गुप्ता ने सभी प्रति आभार व्यक्त किया। ग्राहक मिलन कार्यक्रम में राजेश सिंह, अब्दुल कदीर, लल्लाराम गुप्ता, राहुल गुप्ता, उत्तम सिंह, रामबाई कोल, वृन्दावन अहिरवार सहित बड़ी संख्या में नागरिक उपस्थित थे।


Leave a Reply

Your email address will not be published.