घरों में घुस रहा गंदा पानी, वार्डवासी परेशान

घरों में घुस रहा गंदा पानी
शहडोल। जिला मुख्यालय में नगर पालिका की सफाई व्यवस्था हाफती नजर आ रही है, व्यवस्थित नाली के अभाव तथा निकासी का सही प्रबंध नहीं होने से वार्ड नंबर 38 पुरानी बस्ती में जहां सड़क और हैण्ड पंप पर गंदा पानी इक_ा हो गया है, वहीं दूसरी ओर नाली का गंदा पानी अब घरों में घुस रहा है। नाली सफाई नहीं होने से नाली का गंदा पानी सड़क पर लबालब भर कर नीचे के घरों में घुस रहा है, जिससे नगरवासी व्यवस्था पर सवाल खड़े कर रहे है। नगर पालिका के वार्ड क्रमांक 38 पुरानी बस्ती में इन दिनों सड़क पर दोपहिया वाहनों में चलने पर नाली का गंदा पानी दुकान सहित घरों में घुस रहा है।
सफाई के लिए लगा रहे गुहार
नगर पालिका की लंबी फौज और कोरोना संक्रमण काल के दौरान नपा द्वारा वार्डाे के सफाई व्यवस्था की पोल शनिवार को खुलकर सामने आ गई, जब वार्ड के लोगों द्वारा नाली की सफाई सहित अन्य मांगों को लेकर कलेक्ट्रेट पहुंच गये। सफाई व्यवस्था देख रहे जिम्मेदार और नपा की कमान सम्हाल रहे नगर पालिका अधिकारी ने वार्ड की सफाई व्यवस्था को लेकर जो दावे करते नजर आ रहे हैं, उनकी हकीकत आज वार्डवासियों ने सामने लाकर रख दी।

घरों में घुसा बरसात का पानी
मानसून आने कीें अभी रफ्तार बाकी है लेकिन प्री मानसून की आहट भरी बारिश ने वार्डो की स्थिति को बिगाड़ दिया है वहीं जहां वार्डो में नाली न होने के कारण घरों में आए दिन विवाद की स्थिति बनी रहती है।
हल्की बारिश में गली मोहल्लों में भरा पानी घर से निकलने में काफी दिक्कत कर रहा है।

नेता गिरी में मसगुल पार्षद
इस संकट के समय वार्ड के पार्षद भी नेतागिरी में मसगुल हैं इन्हें वार्ड की जनता की समस्याओं से कोई लेना देना नहीं है इनके इस रवैए से वार्ड वासियों में काफी रोष व्याप्त है ।वही वार्ड वाशियों ने यह भी आरोप लगाया कि पार्षद इस रैवये से तंग आकर उन्होंने आज अपनी तकलीफ कलेक्टर के सामने रखी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *