दो आदतन अपराधियों का जिला बदर, 316 पर लगाया प्रतिबंध

कोतवाली पुलिस की ताबड़तोड़ कार्रवाई, अवैध गतिविधयों पर कसा शिंकजा

जिले भर में अपराधों की रोकथाम के लिए पुलिस अधीक्षक कुमार सौरभ ने सभी थानो में निर्देश जारी किया था कि क्षेत्र में हो रहे अपराधिक गतिविधियों पर रोकथाम के लिए कार्रवाई की जाए। जिस पर कोतवाली पुलिस ने विभिन्न अपराधों पर लगाम कसने के लिए ताबड़तोड़ कार्रवाई की है।

(शुभम तिवारी-7879308359)
शहडोल। अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए निर्देश मिलने ही कोतवाली पुलिस ने थाना क्षेत्र में विभिन्न अपराधिक गतिविधियों में लगाम लगाते हुए सैकड़ो कार्रवाई की है। पुलिस अधीक्षक कुमार सौरभ अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रवीण कुमार भूरिया एवं उप पुलिस अधीक्षक व्हीडी पाण्डेय के मार्गदर्शन में पुलिस ने प्रतिबंधनात्मक कार्रवाई, सट्टा-जुआं, स्थाई वारंटी, आबकारी एक्ट के अलावा अन्य कई मामलों में कार्रवाई की है। इस सभी कार्यवाहियों में पुलिस ने चार जिला बदर के मामले दर्ज कर दो आरोपियों को जिले के सीमा से बाहर भेजा है साथ 22 अन्य आदतन अपराधियों पर 110 की कार्रवाई प्रस्तावित किया है।
30 वारंटियों को पहुंचाया न्यायालय
थाना प्रभारी रावेन्द्र द्विवेदी ने बताया कि बीते 10 मार्च से लेकर 28 मार्च के दौरान पुलिस ने 30 गिरफ्तारी वारंट तामिली करते आरोपियों को पकड़कर न्यायालय में पेश किया है, जहां से उन्हे जेल भेज दिया गया। इसके अतिरिक्त 5 वर्ष से 15 वर्ष तक स्थाई वारंटियों को भी गिरफ्तार किया गया है। कोतवाली पुलिस ने बताया कि इस संबंध में अभी भी फरार चल रहे आरोपियों को पकडऩे की मुहिम जारी है, जो भी शेष वारंटी बचे हुए है उनकी गिरफ्तारी शीघ्र की जाएगी।
एक लाख की शराब जब्त, 42 प्रकरण दर्ज
बीते एक माह में पुलिस ने अवैध शराब बिक्री के खिलाफ धरपकड़ कार्रवाई करते हुए करीब एक लाख रुपए की अवैध शराब बरामद किया है। पुलिस ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर शराब व्यवसायियों के घर पर दबिश देकर देशी और महुृआ से बनी कच्ची शराब जब्त किया गया है। वहीं आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए पुलिस ने 42 मामले दर्ज किया है। वहीं पुलिस अवैध शराब कारोबारियों पर लगातार नजर बनाए हुई है।
316 पर लगा प्रतिबंध
कोतवाली थाना क्षेत्र में शांति व्यवस्था कायम रहे एवं आगामी लोकसभा चुनाव और आचार संहिता को मद्देनजर कोतवाली पुलिस ने 316 व्यक्तियों पर प्रतिबंधनात्मक कार्रवाई की है। पुलिस ने बताया कि धारा 107/16 के तहत प्रकरण तैयार कर आरोपियों को शांति बनाए रखने के निर्देश दिए है, यदि चिन्हित किसी भी आरोपी द्वारा शांति भंग की जाती है तो 122 जाफो के तहत इश्तगाशा तैयार कर जमानत राशि जब्त कराई जाएगी।
34 के विरूद्ध आम्र्स एक्ट
नगर में अव्यवस्था फैलाने वाले लोगो एवं किसी भी प्रकार से शांति में दखल देने में वालो लोगो पर पुलिस ने आम्र्स एक्ट के तहत कार्रवाई की है। पुलिस ने बताया कि अस्त-व्यस्त ठेलो के माध्यम से नगर में जाम की स्थिति निर्मित करने वालो पर 25 आम्र्स एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है। जिसमें पुलिस ने 34 प्रकरण तैयार कर आरोपियों को न्यायालय में पेश किया है जहां से उन्हे जेल भेज दिया गया।


इनका कहना है…
लगातार वारंटियों की पतासाजी की जा रही है, थाना क्षेत्र में किसी भी प्रकार का अपराध पनपने नही दिया जाएगा। अपराधिक गतिविधियों पर कार्रवाई जारी है।
रावेन्द्र द्विवेदी
कोतवाली प्रभारी, शहडोल

Leave a Reply

Your email address will not be published.