चित्रकोट विधायक को धमकाने वाले चढे अनूपपुर पुलिस के हत्थे

shrisitaram patel-9977922638
विधायक से 2 लाख की रंगदारी मांगने वाले को कोतवाली पुलिस ने दबोचा
चित्रकोट विधानसभा के कांग्रेस विधायक नीलांशु चतुर्वेदी को दी थी धमकी
अनूपपुर।
कोतवाली पुलिस की टीम ने शनिवार की दोपहर बडी कामयाबी हासिल की है, गौरतलब हो कि चित्रकोट के विधायक नीलांशु चतुर्वेदी को अज्ञात लोगों द्वारा उनके स्टाफ के मोबाइल पर धमकी देते हुए 2 लाख रूपए की मांग की थी और न देने पर जान से मारने की धमकी भी दी थी, जिसके बाद विधायक के द्वारा सतना जिले के नवागांव थाने में शिकायत देकर पुलिस अधीक्षक को मामल से अवगत कराया गया था।
कोतवाली पुलिस ने आरोपियों को दबोचा
पुलिस अधीक्षक अनूपपुर एम.एल. सोलंकी के निर्देशन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक राजन के मार्गदर्शन से कोतवाली प्रभारी नरेश पाल की टीम में शामिल एसआई अजय कुमार, एएसआई सुरेश अहिरवार, आरक्षक पूर्णानंद मिश्रा, विनोद पटेल तथा गोपाल यादव ने सूझ-बूझ के साथ आरोपियों को पकडने में सफलता हासिल की है। पकडे गये आरोपियों में एक युवक सुखेन्द्र कुशवाहा के साथ दो नाबालिको को हिरासत में लेकर सतना पुलिस की टीम को सौप दिया गया है। ज्ञात हो कि मुख्य आरोपी सतना जिले का है और अनूपपुर जिले अंतर्गत टाईल्स लगाने व भवन निर्माण के साथ श्रमिको का ठेका लेने का काम करता था, काम के सिलसिले में हमेशा पुष्पराजगढ के साथ अन्य जगहों पर जाया करता है, जानकारी के अनुसार मुख्य आरोपी नाबालिको से भी काम लिया करता था।
लोकेशन ट्रेस कर पुलिस ने पकडे
शुक्रवार 31 जुलाई को चित्रकूट विधानसभा के कांग्रेस विधायक नीलांशु चतुर्वेदी के आपरेटर को फोन लगाकर 2 लाख रुपए की रंगदारी मांग कर गोली मारने की धमकी देने वाले तीन आरोपियों को अनूपपुर कोतवाली पुलिस ने धर दबोचा है, आरोपियों के कब्जे से मोबाइल फोन बरामद किया गया है, पकड़े गए आरोपियों को पुलिस की टीम ने शनिवार की रात्रि में ही सतना रवाना कर दिया था।
ऐसे है घटनाक्रम
चित्रकट के कांग्रेस विधायक नीलांश चतुर्वेदी के कम्प्यूटर आपरेटर विजय शुक्ला के मोबाइल पर शुक्रवार की रात्रि लगभग 8 बजे फोन किया गया और कहा गया कि विधायक से कह देना दो लाख रुपए दें दे, नहीं तो गोली मार देंगे, फोन करने वाला आरोपी अपना परिचय शैलजा भाई के रूप में दिया था, इस बीच फोन करने वाले आरोपियों से विधायक के सहयोगी ने कहा कि यह नंबर विधायक का नही है तो फोन करने वाले आरोपी ने कहा कि गोली शुक्ला और विधायक को नही पहचानती है, रूपए नही दिये तो गोली मार दी जायेगी। फोन के माध्यम से बात करते हुए विधायक के सहयोगी ने पूछा कि पैसे कहां पहुंचाना है तो आरोपी ने कहा कि समय और स्थान वह बता देंगे।
सतना पुलिस पहुंची अनूपपुर
कोतवाली पुलिस के द्वारा आरोपियों को पकडे जाने के बाद सतना पुलिस की टीम अनूपपुर के लिए रवाना हुई और शनिवार की रात्रि आरोपियों को लेकर चली गई, शनिवार की दोपाहर 1 बजे के अनूपपुर के कोतवाली स्थित खेडिया पेट्राल पंप के पीछे आरसीएम रोड में तीनो को धर दबोचा। पुलिस ने सुखेन्द्र कुशवाहा पिता रघुराज कुशवाहा निवासी मेहुती थाना कोटर जिला सतना और उसके साथ दो नावालिग साथी जो बेनीवारी थाना करनपठार के रहने वाले है, उसे भी दबोच लिया। दोनो को पकड़ कर कोतवाली लागा गया, दोनों के पकड़े जाने की सूचना मिलते ही सतना पुलिस की टीम अनूपपुर पहुंच गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *