जल्द शुरू होगा फ्लाई ओव्हर ब्रिज का निर्माण का कार्य, विधायक ने प्रभावितो को दिया आश्वासन

Ajay Namdev-7610528622

अनूपपुर। जिला मुख्यालय में नगरवासियो की मांग पर वर्ष 2016 में प्रस्तावित फ्लाई ओवर ब्रिज निर्माण कार्य में लगातार रूकावट आ रही थी। जिसे 11 जनवरी को अनूपपुर विधायक बिसाहू लाल सिंह ने लोक निर्माण मंत्री सज्जन वर्मा से मिलकर फ्लाई ओवर ब्रिज निर्माण सम्बंधी समस्या से अवगत कराया, जिसके बाउ प्रभावित भूमि स्वामियो को मुआवजा राशि की समस्या का निदान हुआ। फ्लाईओवर ब्रिज का निर्माण कार्य जल्द शुरू कर नगरवासियों को विधायक ने साल का पहला तोफा दिया। वरिष्ठ अधिवक्ता एवं समाजसेवी संतोष अग्रवाल ने बताया कि जिला मुख्यालय में पूर्वी रेलवे फाटक पर फ्लाई ओवर ब्रिज का निर्माण जो करीब 1 वर्ष से रुका हुआ था। अब पुन: जल्द शुरू होने के आसार बन गए हैं। फ्लाई ओवर ब्रिज के कार्य निर्माण में जिन लोगों की जमीने अधिग्रहित किया जाना था की मुआवजा भुगतान की राशि स्वीकृत न होने से कार्य रूका हुआ था, लेकिन विधानसभा क्षेत्र अनूपपुर के विधायक बिसाहूलाल सिंह ने कहा कि लोकनिर्माण विभाग के मंत्री से फ्लाई ओव्हर ब्रिज को लेकर चर्चा हुए है जो निर्माण कार्य में रूकावट हुई थी उसे दूर करते हुए भू-स्वामी प्रभावित मुआवजा के वितरित कर ब्रिज का निर्माण कार्य शीघ्र शुरू किया जायेगा।
प्रभावितो के मुआवजा राशि हुई स्वीकृत
अब राज्य शासन ने लोकनिर्माण विभाग को शासन द्वारा मुआवजा हेतु 7 करोड़ 63 लाख की राशि स्वीकृत कर दी गई है। जिससे फ्लाई ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य जो मुआवजा भुगतान राशि स्वीकृत न होने के कारण रूका हुआ था अब उसके शीघ्र बनने की संभावना हो गई है।
विधायक ने प्रभावितो को दिया आश्वासन
जो अवरोध था वह अब कांग्रेस की सरकार ने हल करने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम उठा लिया है। भाजपा शासनकाल में ब्रिज निर्माण की प्रक्रिया शुरू हुई थी, लेकिन उनके नेताओं और सरकार ने इस मामले में प्रभावी पहल नहीं की जिससे यह मामला अटककर रह गया था। क्षेत्र की जनता फाटक की समस्या से बेहद तंग है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता संतोष अग्रवाल एडवोकेट ने बताया कि विधायक बिसाहू लाल सिंह ने ब्रिज निर्माण के लिए जिन 17 लोगों की मुआवजा राशि का मामला था, जिस पर कार्रवाई करा ली है। मुआवजा वितरण के बाद शीघ्र ही फ्लाई ओवर का काम शुरू हो जायगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *