जाम से परेशान शहर की आवाम


शहडोल। शहर में ट्राफिक व्यवस्था कैसी यहा देखी जा सकती है। घण्टो शहर के शोर गुल ने अपनी आप बीती बताती है।
शहडोल का ह्रदय स्थल कहे जाने वाला गांधी चौक से जाने वाली गंज रोड की सड़क इन दिनों जाम से गुजर रही है।यहाँ शाम होते ही गाड़ियों का जमघट और सड़कों पर लगे ठेलो से यातायात व्यवस्था पूरी तरह बिगड़ी हुई है।
यु कहे तो चौपट हो गई है हालांकि कुछ दिनों बाद ही सड़क सुरक्षा के दिन बहुरेंगे लेकिन इन रास्तों पर भी कभी दिशा निर्देश के पालन किये जा सकते हैं।
इन जगहों पर जाम में फसती है झाम
गांधी चौक से गंज रोड, बुढ़ार चौराहे से स्टेशन रोड, बुढ़ार चौक से न्यू बस स्टैंड रोड, गांधी चौक से जैन मंदिर रोड, शेर चौक से स्टेशन रोड पर ज्यादातर जाम की स्थिति निर्मित होती है।
सड़क पर खड़ी घण्टो गाड़ियों
पार्किंग की व्यवस्था पिछले साल तो नही मिल सकी सायद इस साल मिल जाय इस आस ने भी यातायात को बिगाड़ रखा है। सड़को पर गाड़ी खड़ी कर घण्टो शॉपिंग करने वाली टू व्हीलर और फोर वीलर गाड़िया भी कम यातायात व्यवस्था को नही बिगाड़ती। वाहन मालिकों के वाहन सड़को में आड़ देखकर वाहन खड़ा कर ख़रीददारी में लगे रहते हैं वही दूसरे वाहन को निकालने की जगह न मिलने पर यह स्थिति ज्यादा निर्मित होती है।ज्यादातर जाम शाम के समय गंज रोड पर लगता है क्योंकि यहाँ सब्जी मंडी, गल्ला मंडी, होजरी सहित ज्वेलर्स की दुकानें है।
आये दिन होते हैं विवाद
सड़को पर दोनों ओर से आने वाले वाहन चालकों को जल्दी रहती है जो चालक जल्दबाजी में रहा वही किसी अन्य वाहन को कही न कही से निकालते धरते टोकर मार देता है और वही से विवाद की स्थिति बन जाती है और इनके विवाद से घण्टो सड़को पर जाम लगा रहता है।
होनी चाहिए माकूल व्यवस्था
शहर की जनता को चाहिए कि पार्किंग की अच्छी व्यवस्था ताकि उनके वाहन सुरक्षित रह सके साथ ही सड़को पर खड़े ठेलो और रोड पर नीचे फैलाए हुए सब्जी भाजी व अन्य फुटपाथ विक्रेताओं को समझाइश दे कर और न मानने पर चलानी कार्यवाही यातायात और नगरपालिका की ओर से निरंतर करनी चाहिए ताकि सड़को पर यातायात व्यवस्था सुचारू रूप से बनी रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed