जिले में ऐक्टिव कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या हुई 26

3 वर्ष की बच्ची सहित माता पिता को शुभकामनाओं के साथ विदा किया गया
अनूपपुर। शुक्रवार देर रात्रि प्राप्त हुई 204 रिपोर्ट में से 8 में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। संक्रमितों में 2 महिलाएँ (उम्र- 20 एवं 33 वर्ष) तथा 6 पुरूष (उम्र-26, 39, 45, 48, 51 एवं 55 वर्ष) हैं। इस प्रकार अब तक प्राप्त 5237 जाँच रिपोर्ट में से 5124 व्यक्ति निगेटिव प्राप्त हुए हैं। 113 व्यक्तियों में कोरोना संक्रमण पाया गया है। इनमे से 87 मरीज स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किए जा चुके हैं। वर्तमान में ऐक्टिव कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 26 है।
एक व्यक्ति अमरकंटक का
जाँच रिपोर्ट प्राप्त होते ही संक्रमितों को कोविड केयर सेंटर शिफ्ट करने, सम्बंधित क्षेत्रों में कंटेनमेंट जोन बनाए जाने, कंटेनमेंट क्षेत्र के निवासियों की स्क्रीनिंग एवं संक्रमितों के प्राथमिक कांटैक्ट्स के सैम्पल लेने की कार्यवाही की जा रही है। उक्त संक्रमितों में से एक व्यक्ति अमरकंटक का निवासी है तथा विगत दिनो बड़वानी से यात्रा करके आया था। शेष समस्त संक्रमित पूर्व संक्रमितों के प्राथमिक कांटैक्ट में थे। प्राप्त जानकारी अनुसार जमुना वार्ड नं-3 के 2 निवासी, सकोला के 1, न्यू डोला के 1, लहसुई के 1, मझगवाँ-1 एवं अनूपपुर के 1 व्यक्ति में संक्रमण पाया गया है।
3 संक्रमितों ने जीती कोरोना से जंग
स्वास्थ्य विभाग के सतत प्रयास एवं समर्पण से 3 और संक्रमित कोरोना को हराकर स्वस्थ होकर घरों के लिए रवाना हुए। स्वास्थ्य टीम द्वारा 3 वर्षीय बच्ची सहित उनके माता पिता को शुभकामनाओं के साथ घर के लिए विदा किया गया। तीनों स्वस्थ हुए मरीजों को स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइन अनुसार अगले एक सप्ताह तक होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गयी है। स्वस्थ हुए परिवारजनो द्वारा स्वास्थ्य विभाग को सतत सेवाओं, उत्साहवर्धन के लिए धन्यवाद ज्ञापित करते हुए दी हुई सलाह का शत प्रतिशत पालन करने की बात कही गयी। इस प्रकार अब तक स्वस्थ हुए मरीजों की कुल संख्या 87 हो गयी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *