जैतहरी एवं कोतवाली पुलिस द्वारा 433 कि0लो0 अवैध गांजा, कुल कीमत मय वाहन 55.3 लाख जप्त

Ajay Namdev- 6269263787
पुलिस अधीक्षक अनूपपुर की माफियाओं व अपराधियों के विरुद्ध ताबड़तोड़ कार्यवाही लगातार जारी,
अनूपपुर – पुलिस अधीक्षक अनूपपुर अखिल पटेल के द्वारा पुलिस अधीक्षक के रुप में अनूपपुर जिले का पदभार ग्रहण करने के बाद से अवैध कारोबारियों के विरुद्ध निरन्तर अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के दौरान दिनांक 09.10.2021 को पुलिस अधीक्षक को सूचना मिली की गांजे की बड़ी खेप छत्तीसगढ़ से अनूपपुर बिक्री हेतु आने वाली हैं। सूचना को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक अनूपपुर द्वारा जिले के समस्त थाना प्रभारियों को सघन चेकिंग हेतु निर्देषित किया गया।
इसी अनुक्रम में दिनांक 09.10.21 को दोपहर 14ः20 बजे चेकिंग के दौरान सूचना मिली की आस्था पेट्रोल पम्प जैतहरी के पास एक पिकअप वाहन संदिग्ध हालत में रोड के किनारे खड़ा है। जिस पर जैतहरी पुलिस की विषेष टीम द्वारा मौके पर जा कर वाहन का निरीक्षण किया गया। पिकअप वाहन का चालक मौके से फरार था वाहन की चेकिंग करने पर वाहन में कच्चा नारियल लोड होना पाया गया, नारियल हटाने पर प्लास्टिक की बोरी में लगभग 400 किग्रा. आवैध मादक पदार्थ गंाजा रखा हुआ पाया गया। अवैध मादक पदार्थ गांजा कुल 400 किग्रा जिसकी कीमत लगभग 40 लाख रुपये है, जप्त किया गया एवं अवैध मादक पदार्थ गांजा के तस्करी में प्रयुक्त पिकअप वाहन जिसकी कीमत लगभग 10 लाख रुपये को भी जप्त किया गया है। उक्त घटना पर थाना जैतहरी में अवैध मादक पदार्थ गांजा की तस्करी करने पर एनडीपीएस एक्ट की धारा 20बी के तहत अपराध पंजीबद्ध करते हुए वाहन चालक एवं पिकअप वाहन के मालिक की तलाष हेतु विषेष टीम गठित की गई है।
इसी अनुक्रम मंे थाना कोतवाली में 09.10.21 को मुखबिर से सूचना मिली की अज्ञात वाहन संदिग्ध हालत में जैतहरी से अनूपपुर की तरफ आ रहा है। जिस पर कोतवाली अनूपपुर की विषेष टीम द्वारा हर्री-बर्री फाटक के पास चेकिंग लगयी गयी। चेकिंग के दौरान सफेद रंग की स्विफ्ट जैतहरी से अनूपपुर की ओर तेज रफ्तार से आ रही थी। पुलिस टीम को देखकर वाहन के द्वारा हर्री-बर्री फाटक से भागने का प्रयास किया गया। जिसे कोतवाली अनूपपुर की विषेष टीम द्वारा घेराबंदी कर ग्राम भगतबांध में पकड़ा गया। अज्ञात वाहन चालक सफेद रंग की स्विफ्ट कार को छोड़कर मौके से फरार हो गया। कार की चेकिंग करने पर गाड़ी की डिक्की में प्लास्टिक के 44 पैकेट में लगभग 43.3 किग्रा0 अवैध मादक पदार्थ गांजा मिला जिसे पुलिस टीम द्वारा जप्त किया गया। अवैध मादक पदार्थ गांजा 43.3 किग्रा0 की कुल कीमत 2,00,000/-रु0 एवं स्विफ्ट कार की कीमत लगभग 3,00,000/-रु0 को भी जप्त किया गया। वाहन चालक एवं पिकअप वाहन के मालिक की तलाष हेतु विषेष टीम गठित की गई है।
उक्त घटना पर थाना कोतवाली अनूपपुर में अवैध मादक पदार्थ गांजा की तस्करी करने पर एनडीपीएस एक्ट की धारा 8/20बी के तहत अपराध पंजीबद्ध करते हुए वाहन चालक एवं स्विफ्ट कार के मालिक की तलाष हेतु विषेष टीम गठित की गई है।
नषे के विरुद्ध की गई इस प्रभावी कार्यवाही से गांजे के अवैध कारोबार में निश्चित रूप से अंकुश लगेगा। विगत 02 माह मंे पुलिस अधीक्षक अनूपपुर अखिल पटेल द्वारा अनूपपुर जिले का पदभार ग्रहण करने के बाद से अवैध कारोबारियों/अपराधियों के विरुद्ध निरन्तर अभियान चलाया जा रहा है। पहले 33 सूदखोरों के विरुद्ध जिले मंे सबसे बड़ी कार्यवाही कर उनकी कमर तोडी गई, एवं 02 बड़े जनजागरुकता एवं षिकायत निवारण षिविर के माध्यम से आमजन को जागरुक करने के उद्देष्य से जन जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है। अवैध गांजा तस्करी करने वालो के विरुद्ध कार्यवाही करते हुए अब तक 573 किग्रा. गांजा जप्त कर आरोपियों के विरुद्ध कार्यवाही की गई, पशु तस्करों के विरुद्ध भी ताबड़तोड़ कार्यवाही की गई, वही भू-माफियाओं एवं अवैध रेत उत्खनन के 25 प्रकरणों में भी पुलिस के द्वारा प्रभावी कार्यवाही की गयी है। अवैध शराब के विरूद्ध बड़ी कार्यवाही करते हुए 399 प्रकरणों 1169 ली. अवैध शराब व 750 किग्रा महुआ लाहन जप्त किया गया है। आईपीएल सट्टा पर संभाग के आईपीएल सट्टा किंग प्रवीण जैसवाल एवं सुषील जाषी के विरुद्ध जिला पुलिस के द्वारा बड़ी कार्यवाही की गई है। यातायात को सुदृढ़ करने करने के लिए विषेष अभियान एक दिन एक रोड क्लीरंेस चालाया जा रहा है। जनसंवाद के माध्यम से जनता से परस्पर संवाद एवं पुलिस के प्रति उनकी षिकायतों का मौंके से समाधान करने हेतु थानास्तर पर जनसंवाद का कार्यक्रम पुलिस अधीक्षक द्वारा प्रारम्भ कराया गया है। जिसमें प्रतिदिवस स्कूलों व ग्राम/मोहल्लों में जाकर स्थानीय लोगों की समस्याओं को सुनकर उनका निराकरण किया जा रहा है एवं स्थानीय लोगों व बच्चों को जागरुक किया जा रहा है। जिसके सकारात्मक परिणाम सामने आये है। उक्त कार्यवाहियों से जहां आमजन राहत महसूस कर रहा है। वही पुलिस की कार्यवाही से जिले भर मे प्रशंसा हो रही है।सम्पूर्ण कार्यवाही में पुलिस अधीक्षक अनूपपुर अखिल पटेल के निर्देषन, अति0 पुलिस अधीक्षक अनूपपुर अभिषेक राजन के मार्गदर्षन में एसडीओपी अनूपपुर, थाना प्रभारी कोतवाली निरीक्षक अमर वर्मा एवं थाना प्रभारी जैतहरी निरीक्षक के.के.त्रिपाठी एवं उनकी टीम का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *