डण्डे के सहारे आरी और ब्लेड से काटी थी तार

पुलिस ने दोनों आरोपियों को किया गिरफ्तार

(अनिल साहू+91 70009 73175)
नौरोजाबाद। शातिर चोरों ने रेलवे साइडिंग से तांबे के तारों को डंडे के सहारे आरी और ब्लेड से काटकर चोरी कर ले गये थे, वारदात 01 और 02 फरवरी की दरमियानी रात की बताई गई थी, पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए आरोपियों की पतासाजी में जुटी हुई थी, करीब 216 मीटर विद्युत तांबा तार रेलवे में रेलगाड़ी के संचालन के लिये लगी हुई थी, जिसकी अनुमानित कीमत 49600 रुपये बताई गई थी। पुलिस ने चोरी की वारदात से पर्दा उठते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार कर मामले का खुलासा किया है।
बांधवटोला से आये गिरफ्त में
पुलिस अधीक्षक डॉ.असित यादव तथा अनुविभागीय अधिकारी पाली के निर्देशन में थाना प्रभारी आर. के. धारिया अपने सहयोगी स्टाफ उप निरीक्षक आर. एस. मिश्रा, सहायक उप निरीक्षक माधव सिंह, महेश यादव, आराक्षक दामोदर तिवारी, बृजेश यादव, अतुल मिश्रा, अंजनी तिवारी, दिलीप सिंह, रामकृष्ण साहू, थाना प्रभारी ने चोरी के आरोपियों की पता तलाश शुरू कर दी सोमवार को मुखबिर की सूचना के आधार पर चोरी के आरोपियों को उनके गृहग्राम बंधवाटोला से पकड़ कर थाना लाया गया, जहाँ आरोपियों से गहन पूँछताछ की गई, जिसमें आरोपियों के अपना अपराध स्वीकार कर लिया तथा चोरो ने डंडे के सहारे आरी, ब्लेड से विद्युत तांबे की तार को काटना बताया। तांबे को तार को पुलिस ने चोरो द्वारा बताये शिव कुमार अगरिया के घर के पीछे झलिया नाला से बरामद किया गया।
माल गाडिय़ों का आवागमन हो रहा था बाधित
विदित हो कि यह विद्युत तांबे की तार को चोरो के द्वारा एसईसीएल साइडिंग से तार को काट ले जाया गया था, जिससे कोयला ट्रेनों का आवागमन प्रभावित हो गया था। पुलिस ने चोरी के आरोपी वैशाखू अगरिया पिता धर्मनिया अगरिया, लल्लू उफऱ् चैतू अगरिया पिता सुख दीन उम्र 32 वर्ष एवं विजय सिंह पिता करण सिंह उम्र 25 वर्ष को सार्वजानिक सम्पति नुकसान निवारण अधिनियम 1984 के तहत गिरफ्तार कर न्यायालय उमरिया भेजा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *