दो हताश वाहन चोर वसीम और सुधांशु गिरफ्तार

Shrisitaram Patel- 9977922638
पांच चोरी के दोपहिया वाहन बरामद, चोरी के कुल 17 मामलों ने काम किया


दिल्ली। थाना मंडावली के एसएचओ प्रशांत कुमार नेमा के द्वारा विशेष टीम गठित कर क्षेत्र में स्नैचिंग / बर्गलरी और चोरी के मामलों की घटनाओं को रोकने के लिए योजना बनाई, टीम में एचसी ओम सिंह, एचसी सचिन सिंह, एचसी अजय, एचसी योगेश और सीटी दीपक शामिल हैं। टीम का गठन व निरीक्षण प्रशांत कुमार नेमा, एसएचओ मंडावली दिल्ली की कडी निगरानी में किया गया। इस उद्देश्य के लिए विशेष चेकिंग अभियान चलाया गया और 26.07.2019 को लगभग 09.30 बजे टीम इस कार्य के लिए मंडावली क्षेत्र में मौजूद थी। स्कूटी पर सवार एक लड़के को रेलवे अंडरपास के पास रेलवे कॉलोनी की तरफ से आते देखा गया।
पुलिस देख भागे चोर
पुलिस को देखते ही उसने भागने की कोशिश की लेकिन, पुलिस टीम द्वारा पकड़ लिया गया। उनसे वाहन के कागजात तैयार करने के लिए कहा गया था, लेकिन उन्होंने संतोषजनक जवाब नहीं दिया। उनकी पहचान वसीम निवासी मंडावली दिल्ली उम्र 23 वर्ष के रूप में की गई थी। स्कूटी को पीएस मंडावली के इलाके से चुराया गया था। उसने खुलासा किया कि उसने अपने सहयोगी सुधांशु के साथ रेलवे कॉलोनी मंडावली से उस स्कूटी की चोरी की। उसने यह भी खुलासा किया कि वह सुधांशु के साथ चोरी की विभिन्न घटनाओं में शामिल था। बाद में 27.09.2019 को उनके सहयोगी सुधांशु सिंह निवासी मंडावली दिल्ली उम्र 21 साल को भी गिरफ्तार कर लिया गया और तीन चोरी की स्कूटी और एक चोरी की मोटरसाइकिल भी बरामद की गई।
पूछताछ के बाद खुलासा
निरंतर पूछताछ के दौरान, वसीम और सुधांशु ने खुलासा किया कि वे बचपन से ही बुरी संगत में पड़ गए थे और अपने खर्चों को पूरा करने के लिए उन्होंने चोरी करना शुरू कर दिया था और बाद में वे भी ऑटो लिफ्टिंग करने लगे। वाहन की बैटरी को हटा दिया और सीधे तारों को जोड़ा और इसलिए उन्हें वाहन शुरू करने के लिए चाबी की आवश्यकता नहीं थी। उन्होंने इलाके में चोरी के वाहनों को छिपा दिया और उन्हें सस्ते मूल्य पर एक उपयुक्त ग्राहक को बेच दिया।
कुल 17 चोरी के मामले दर्ज
वसीम निवासी मंडावली दिल्ली आयु- 23 वर्ष, शिक्षा कक्षा 9 वीं तक पढ़ाई , वह पहले 31 मामलों में शामिल है। सुधांशु सिंह निवासी मंडावली दिल्ली आयु -21 वर्ष। शिक्षा कक्षा 9 वीं तक पढ़ाई की, थाना क्षेत्र अंतर्गत विभिन्न मामलों में शामिल रहते थे, जिसके बाद पुलिस की टीम ने इन्हे धर दबोचा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *