नये सियासी समीकरण या डीएवी में सौजन्य भेंट

(Amit Dubey-8818814739)
शहडोल । देश के ख्याति प्राप्त शैक्षणिक संस्थान देलही पब्लिक स्कूल की बुढ़ार स्थित शाखा में पड़ोसी जिले अनूपपुर के दो कांग्रेसी विधायकों ने यहां आकर अध्ययनरत बच्चों से मुलाकात की, इसके अलावा उन्होंने यहां भाजपा के पूर्व विधायक व कद्दावर नेता छोटेलाल सरावगी के साथ सहभोज भी किया। कांग्रेस के दोनों नेताओं ने पब्लिक स्कूल का भ्रमण किया, बच्चों से मुलाकात की और इससे पूर्व उनके यहां आगमन पर विद्यालय के बच्चों ने उनके स्वागत में आरती की व टीका लगाकर प्रबंधन ने पुष्पगुच्छ भेंट किये।
भेंट के दर्जनों मायने
कांग्रेस के पूर्व मंत्री बिसाहूलाल सिंह के साथ दूसरी बार विधायक चुने गये, फुन्देलाल सिंह मार्काे मंगलवार की दोपहर यहां पहुंचे और करीब डेढ़ से दो घंटे यहां रहने के बाद वे वापस चले गये, कांग्रेस के नेताओं का लोकसभा चुनावों से पहले और प्रदेश के सत्ता के समीकरण बदलने के बाद अचानक डीएवी स्कूल में पहुंचना और शांति पूर्वक बच्चों से मिलना तथा डीएवी के प्रबंध समिति के अध्यक्ष छोटेलाल सरावगी से हुई सामान्य भेंट के पूरी तरह से राजनैतिक चर्चाओं से दूर रही, लेकिन कांग्रेस के कद्दावर नेता बिसाहूलाल सिंह के साथ फुन्देलाल सिंह मार्काे का यहां आना और भाजपा के पूर्व विधायक व कद्दावर नेता से उनकी भेंट नये सियासी समीकरणों की ओर सोचने को मजबूर कर देती हैं।
विद्यालय संदर्भ में चर्चाएं
लगभग डेढ़ से दो घंटे तक की भेंट के दौरान डीएवी प्रबंध समिति के अध्यक्ष छोटेलाल सरावगी ने पूर्व सरकार द्वारा विद्यालय की गौशाला के लिए दिये गये अनुदान का अभी तक प्राप्त न होने की वस्तुस्थिति से विधायक द्वय को अवगत कराया गया, साथ ही विद्यालय प्रबंधन के सदस्यों ने विद्यालय स्थापना के दौरान तत् समय ऊर्जा मंत्री रहे बिसाहूलाल सिंह का यहां विशेष रूचि लेकर विद्युत व्यवस्था उपलब्ध कराने के लिए एक बार फिर आभार प्रकट किया। इस दौरान श्री सिंह ने विद्यालय प्रबंधन को प्रदेश की कांग्रेस सरकार की मंशा और आदिवासी बच्चों की शिक्षा के लिए विशेष अनुदान देने संबंधी योजनाओं की जानकारी दी और उन्होंने कहा कि शहडोल संभाग में दिल्ली की संस्था द्वारा खुलवाया गया, यह विद्यालय और उसका संचालन करने वाली समिति व उसके अध्यक्ष धन्यवाद के पात्र हैं। जिनके प्रयासों से क्षेत्र के बच्चों को गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा यहां मिल पा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *