नशे के खिलाफ लगातार कार्यवाही पर उठते कुछ सवाल????

(Narad#9826550631)

शहडोल। पुलिस अधीक्षक सतेन्द्र शुक्ला के निर्देशन में जिले के विभिन्न थानों की पुलिस साइलेंट मोड में नशे के कारोबारियों का सफाया करने में लगी हुई है, बीते एक सप्ताह के दौरान जिले के विभिन्न थानों में हुई कार्यवाहियों पर नजर डाली जाये तो, लगातार नशे का कारोबार करने वाले पुलिस की गिरफ्त में आये। बुढ़ार सहित सोहागपुर, कोतवाली व गोहपारू पुलिस ने इस दौरान बड़ी कार्यवाहियां की, तो अन्य थाना क्षेत्रों में भी नशे के अवैध कारोबार के खिलाफ लगातार कार्यवाहियां की गई।

कारोबारियों में दहशत
जिले में अवैध कारोबार में लिप्त लोगों की शामत आने वाली है क्योंकि लम्बे समय से कोतवाली क्षेत्र में अवैध कारोबार पर लगाम लगाने नए थाना प्रभारी राजेन्द्र चंद्र मिश्र ने नकेल कसना शुरू कर दिया है। साथ ही क्षेत्र में अवैध कारोबार करने वालो को कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है। कोतवाली का पदभार ग्रहण करने के बाद अवैध कारोबारियों में हो रही कार्यवाहियों को लेकर दहशत है, थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में क्षेत्र में होने वाले अवैध कारोबारियों पर अंकुश लगाने का पूरा प्रयास किया जा रहा है।

कटघरे में बीट प्रभारी ???
क्षेत्र में हो रही कार्यवाहियों से जहां एक ओर लोगों ने राहत की सांस ली है, वहीं दूसरी ओर यह भी सवाल खड़े हो रहे हैं कि पूर्व में कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत जिन बीटों से यह आरोपी पकड़े जा रहे हैं, क्या उन्हें बीट प्रभारियों ने मौन स्वीकृति दी हुई थी, स्थानीय लोगों का कहना है कि पुलिस अधीक्षक को इस ओर भी एक बार ध्यान देने की जरूरत है कि जिन बीटों में अवैध कारोबार संचालित थे, उन बीट प्रभारियों द्वारा अपने क्षेत्र में आखिर कितनी सख्ती की गई थी, यह कार्यवाहियों से खुलकर सामने आ रहा है।

…तो क्या तय था मासिक नजराना ???
वर्दी पर आरोप लगना कोई नई बात नहीं है, लेकिन हाल ही में पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में जिन पुराने नशे के कारोबारियों पर पुलिस नकेल कस रही है, किसी ने भी तत्काल में अवैध व्यापार शुरू नहीं किया होगा, लोगों का कहना है कि जिन बीट प्रभारियों के क्षेत्रों में अवैध कारोबार संचालित हो रहा था, उन बीट प्रभारियों को भी क्या मासिक नजराना मिल रहा था। हालाकि मामला चाहे जो हो, क्षेत्र में हो रही अवैध कारोबारियों पर कार्यवाही से लोगों ने राहत की सांस ली है।

लगातार नशे के खिलाफ कार्यवाही
बीती रात कोतवाली पुलिस ने नशे के कारोबार में संलिप्त है लोगों को गिरफ्तार किया है जिनके पास से 7 किलो गांजा व 60 बॉटल सिरप बरामद हुआ है मुखबिर की सूचना मिलते हैं कोतवाली पुलिस हरकत में आ गई और थाना प्रभारी राजेश चंद्र मिश्रा सहित पुलिस अमला आरोपियों की तलाश में जुट गया जहां सिलेरियो कार में नशीली दवाइयों के साथ 7 किलो गांजा सहित आरोपी अर्जुन तिवारी, निकेश तिवारी ,सैफ खान, आमिर खान, के अलावा दो महिलाएं पकड़ी गई हैं।

इनकी रही भूमिका
आरोपियों को पकड़ने में एसआई नित्यानंद, सुभाष, प्रियंका बघेल,एएसआई राकेश सिंह, दिलीप सिंह, प्रधान आरक्षक महेंद्र पाल, मृगेंद्र सिंह, मायाराम हीरालाल, गिरीश, मतीन खान, ईश्वर सिंह, व शशी सिंह की भूमिका सराहनीय रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *