निर्माण कंपनी के के स्पन दिन-रात कार्य कर लक्ष्य प्राप्ति की ओर अग्रसर

बरसात पूर्व सड़कों के क्या-कल्प की तैयारी

निर्माण कंपनी के के स्पन दिन-रात कार्य कर लक्ष्य प्राप्ति की ओर अग्रसर

मल-जल निस्तारण की नई योजना से नगरवासियों को मिलेगा स्वास्थ्य व स्वच्छता की सौगात

सतना। नगर निगम सीमा परिक्षेत्र में इन दिनों अमृत योजना के तहत बन रहे सीवर लाइनों के कारण क्षतिग्रस्त हुई सड़कों को बरसात पूर्व मरम्मत करने का कार्य द्रुत गति से चल रहा है। नगर निगम सीमा में जिन सड़कों में कुछ दिन पूर्व बड़े-बड़े गड्ढे दिख रहे थे, आज संबंधित एजेंसी के के स्पन प्रा लिमि उन सड़कों का मरम्मत कर पुनः उपयोग हेतु तैयार कर चुकी है। ताकि बारिश के मौसम में आवागमन में किसी तरीके का बाधा उत्पन्न ना हो पाए।

नगर वासियों के सुविधाओं हेतु केके स्पन के द्वारा दिन-रात कार्य कर क्षतिग्रस्त सड़कों का मरम्मत का कार्य किया जा रहा है। इस संबंध में जानकारी देते हुए केके स्पन के प्रोजेक्ट मैनेजर अजय पांडे ने बताया कि कंपनी की प्राथमिकता बेहतर गुणवत्ता और नागरिक सुविधा को पुर्नरक्षित करना रहा है। अपने इन्हीं प्राथमिकताओं के मद्देनजर कंपनी के अधिकारी व कर्मचारी दिन रात अपने कार्यों में लगे हुए हैं, ताकि बरसात के मौसम में बारिश होने पर नागरिकों को किसी प्रकार की असुविधा ना हो तथा आवागमन किसी भी प्रकार से बाधित ना हो।

श्री पांडे ने जानकारी देते हुए बताया कि कंपनी के द्वारा एसटीपी संयंत्र का निर्माण तेजी पर है और अति शीघ्र इसे चालू कर दिया जाएगा जिससे नगर के मल जल निकास की व्यवस्था सुदृढ़ होगी और नगर के नागरिकों को बरसात के दिनों में स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से निजात मिलेगी तथा बारिश के मौसम में साफ-सफाई और हाइजीन को संरक्षित किया जा सकेगा। आपने कहा कि निर्माण कार्य के कारण आ रही नागरिकों को कतिपय असुविधा का हमें खेद है और हमारा प्रयास है कि नागरिक सुविधा और गुणवत्ता में हम किसी प्रकार का समझौता नहीं करे। साथ ही नागरिक सहयोग के हम आकांक्षी है जिससे कार्य संपादन बेहतर हो सके।

नगर वासियों को बेहतर सुविधा देने के लिए कृतसंकल्पित नगर निगम कंपनी के साथ उक्त मसौदे पर जल्द से जल्द किसी नतीजे पर पहुंचे, ताकि विकास कार्य को पूर्ण गति प्रदान की जा सके। विदित है की आगामी माह में नगर निगम चुनाव के मद्देनजर आचार संहिता लागू होने वाली है। बेहतर हो कि नगर निगम उक्त कार्य को द्रुतगामी तरीके से पूर्ण करने की दिशा में सार्थक कदम उठाए, जिसका लाभ नागरिकों के साथ ही साथ नगर निगम को भी मिलेगा व नगर विकास को एक नया आयाम प्राप्त होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *