निर्माण कार्य की शिकायत पर पहुंची सीईओ ग्रामीणों की समस्या को जल्द ही किया जायेगा समाधान

Ajay Namdev- 7610528622

अनूपपुर। ग्राम पंचायत केल्हौरी में विगत कुछ वर्षो से निर्माण कार्य में हो रही भ्रष्टाचार की शिकायत जिला पंचायत सदस्य द्वारा किये जाने पर बुधवार की सुबह सीईओ डां. सलोनी सिडाना जांच पर पहुंची। ग्रामीणों ने बताया कि ग्राम पंचायत के द्वारा बनाई गई सडक पूरी गुणवत्ताविहीन बनी हुई है, जहां आमजन का चलना मुश्किल है। ग्रामीणों ने बताया कि बाजार क्षेत्र, कॉलोनी, सोन नदी से मढिया तक की सडक का कार्य स्वीकृत होने के बाद भी पूरी सडक गुणवत्ताविहीन बना दी गई। जहां सडक बनाई गई वहां सडक के किनारे मिट्टी का भराव नहीं किया गया जिससे आये दिन दुर्घटना होती रहती है।

 अधूरे पडे कार्य 

साथ ही मौहार टोला में प्रस्तावित नवीन सडक पर वर्षो से ध्यान न देने , आंगनबाडी केन्द्र क्रमांक 8 में नवनिर्मित भवन का फर्स टूटने, सैप्टिक टैंक का ढक्कन न होने से छोटे बच्चों पर दुर्घटना की आशंका की बनी रहती है। इसी तरह केल्हौरी में निर्माणाधीन सडक की जांच व शासकीय स्कूल की व्यवस्था भी अधिकारियों ने जाकर देखा। जांच के दौरान ग्रामीणों सचिव की शिकायत व जनहित के कार्य पंचायत द्वारा आलाव की व्यवस्था की बात कही। 

नहीं होती है ठंठ- सरपंच 

ग्रामीणों ने बताया कि हमारे द्वारा कई बार सरपंच व सचिव को इस कडाके की ठंड में अलाव की व्यवस्था कराने की बात कही गई लेकिन पंचायत के जिम्मेदारों को सिर्फ अपना घर ही दिखा। जब इस बारे में चर्चा की गई तो सरपंच के द्वारा बताया गया कि कोई ठंड नहीं रहती जिसके लिये हम अलाव की व्यवस्था करें। लगता है सरपंच व सचिव ने लगभग 10 से 12 डिग्री की ठंड को अपने कब्जे में किया है जिससे वह इस ठंड को कोई ठंड नहीं बता रहे हैं। 

ग्रामीणों ने बताई व्यथा 

सीईओ के औचक निरीक्षण में पूरे पंचायत में उथल पुथल मच गई। ग्रामीणों ने सीईओ को बताया कि पंचायत के द्वारा हमे किसी भी प्रकार की सुविधा नहीं दी जाती है। चाहे वह शौचालय की हो या फिर पानी की यहां तक अभी तक राशन कार्ड भी नहीं बनाये गये और न ही किसी भी व्यक्ति किसी तरह का पेंशन मिलता है। 

सीईओ ने लगाई फटकार 

जानकारी अनुसार मुख्य कार्यपालन अधिकारी को जब ग्रामीणों ने अपनी आप बीती सुनाई तो मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने सचिव को फटकार लगाते हुये निर्देशित किया कि इसकी संपूर्ण जानकारी प्रस्तुत करें व ग्रामीणों से समस्या का समाधान जल्द करने की बात कही। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *