पर्यावरण संरक्षण के लिए रोपे गये पौधे

अधिकारियों और पत्रकारों ने सरोकार की दिशा में बढ़ाए कदम

शहडोल। जर्नलिस्ट्स यूनियन ऑफ मप्र (जम्प) ने सरोकार की दिशा में एक और कदम बढ़ाते हुए शनिवार को सोहागपुर स्थित आंगनबाड़ी केंद्र में पौधरोपण का कार्यक्रम आयोजित किया। डीएसपी (मुख्यालय) बी. डी. पाण्डेय ने इस मौके पर अपने संबोधन में कहा कि जम्प की ये पहल सराहनीय और प्रेरणा योग्य है। श्री पाण्डेय ने कहा कि आज जिस तेजी से भूजल स्तर नीचे जा रहा है उसके लिए पौधा लगाना नितांत आवश्यक है, उन्होंने पौधों की सुरक्षा की बात भी कही। 
हर व्यक्ति ले संकल्प
तहसीलदार बी. के. मिश्रा, कोतवाली प्रभारी रावेंद्र द्विवेदी, यातायात प्रभारी सुश्री राजमती परस्ते, सहायक संचालक महिला एवं बाल विकास राकेश खरे, वार्ड के पार्षद सुफियान खान और जिला पत्रकार संघ के पूर्व अध्यक्ष व सोनांचल के संपादक लालचंद कुन्दनानी ने अपने-अपने संबोधन में कहा की आज जिस तेजी से वृक्ष काटे जा रहे हैं, उस अनुपात में पेड़ लगाए नहीं जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज हर एक व्यक्ति एक-पेड़ लगाने का संकल्प ले, तभी पर्यावरण को सुरक्षित किया जा सकेगा। सभी ने कहा कि हमें इस बात की प्रसन्नता है कि आज हम जम्प के इस पुण्य कार्य में सहभागी बने हैं।
जम्प नहीं हटेगा पीछे
अतिथियों ने यह भी कहा कि सरोकार के कार्य आगे भी होते रहने चाहिए, जम्प के संभागीय संयोजक मोहम्मद सईद ने कार्यक्रम के प्रारंभ में संगठन और उसकी गतिविधियों से अतिथियों को अवगत कराया। जम्प के सदस्यों ने सभी अतिथियों का माल्यार्पण कर स्वागत किया। कार्यक्रम के अंत में जम्प के जिला महामंत्री मोहन नामदेव ने सभी के प्रति आभार व्यक्त करते हुए ये भरोसा भी दिलाया, जम्प सामाजिक सरोकार की गतिविधियों से पीछे नहीं हटेगा।
लगाये फलदार पौधे
कार्यक्रम में डीएसपी (मुख्यालय) बी. डी. पाण्डेय, तहसीलदार बी. के. मिश्रा, कोतवाली प्रभारी श्री रावेंद्र द्विवेदी, यातायात प्रभारी सुश्री राजमती परस्ते, सहायक संचालक महिला एवं बाल विकास राकेश खरे, परियोजना अधिकारी महिला एवं बाल विलास विभाग आनंद अग्रवाल, वार्ड के पार्षद श्री सुफियान खान और जिला पत्रकार संघ के पूर्व अध्यक्ष व सोनांचल के संपादक लालचंद कुन्दनानी ने पत्रकारों के साथ कई प्रजाति के फलदार पौधे लगाए। 
जम्प के सदस्यों ने भी लगाए पौधे
पौधरोपण कार्यक्रम में जम्प के मोहम्मद सईद, कमलेश दाहिया, मोहन नामदेव, यू सी मारकवाड़े, संतोष चौबे, सुभाष द्विवेदी, जमीलुर्रहमान, अजय गुप्ता, सी. पी. जायसवाल, दिनेश मिश्रा, तेजप्रताप सिंह और महेश कुशवाहा ने भी फलदार पौधे लगाए। इस मौके पर महिला एवं बाल विकास विभाग की सुपरवाइजर सुधा निगम, ई सी सी ई समन्वयक सुश्री सरस्वती शर्मा और आंगनबाड़ी केंद्र की कार्यकर्ता परवीन बानों ने भी पौधे लगाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed