पुत्री का नाम राशन कार्ड में नाम जुडवाने भटक रहा पिता

Ajay Namdev- 7610528622

अनूपपुर। नगर पालिका अनूपपुर किसी न किसी मामले को लेकर सुर्खियां बनी रहती। फिर भी नगर पालिका के कर्मचारी अपने कार्य से पल्लाझार लेते हैं और कार्य में इतिश्री कर लेते हैं। मामला है नगर पालिका अनूपपुर अंतर्गत वार्ड क्रमांक 13 निवासी संजय श्रीवास्तव ने दिनांक 26 फरवरी 2019 को कलेक्टर अनूपपुर को शिकायत कर बताया कि वह अत्योदय राशनकार्ड में अपनी पुत्री सोनीक्षी श्रीवास्तव का नाम जोडने हेतु कार्यालय नगर पालिका अनूपपुर में आवेदिन दिया था वहां पदस्थ रमेश नापित के द्वारा बोला गया कि आप जिला खाद्य अधिकारी कार्यालय में जाइये यह राशन कार्ड फर्जी है। वहां आवेदन पत्र देने पर खाद्य अधिकारी अनूपपुर ने अपने पत्र में लिखा कि नगर पालिका से रमेश नापित द्वारा सर्वे सूची में आज दिनांक तक सर्वे सूची का रिकार्ड ही नहीं भेजा गया। 

संजय को मिला आवेदन का जवाब 

सहायक आपूर्ति अधिकारी पदाभिहित अधिकारी अनूपपुर द्वारा आवेदन पत्र क्रमांक 60/दो/खाद्य/2019 अनूपपुर द्वारा रोहित श्रीवास्तव वार्ड क्रमांक 13 के प्रस्तुत आवेदन पत्र में अंत्योदय राशन कार्ड क्रमांक 18098 संलग्र कर उसमें नातिन कुमारी सोनाक्षी श्रीवास्तव का नाम जोडने हेतु प्रस्तुत किया गया जिसमें दर्शित बीपीएल सर्वे क्रमांक 5/101 वार्ड क्रमांक 13 प्रिंट है का कार्यालय में उपलब्ध रिकार्उ से मिलान करने पर पाया गया कि उसमें दार्शित सर्वे नं. पर आवेदक का नाम वर्ष 2003-04 की वार्ड नंबर 13 की सर्वे सूची में दर्ज नहीं है, जबकि अंत्योदय राशन कार्ड मुख्य नगर पालिका अधिकारी अनूपपुर एवं तहसीलदार के हस्ताक्षर से जारी है जो वार्ड क्रमांक 13 के राशनकार्ड पंजी रजिस्टर के सं.क्रं.11 में रोहित श्रीवास्तव आत्मज गोविन्द श्रीवास्तव के नाम एएवाय राशन कार्ड क्रमांक 18098 जारी है जिसमें 03 सदस्यों का नाम दर्ज है। जिस पर संजय श्रीवास्तव को नाम जुडवाने हेतु अनुविभागीय अधिकारी अनूपपुर से नाम जुडवाने व बीपीएल सर्वे सूची में नाम जोडने के आदेश दिये गये थे। 

रमेश नापित ने ठुकराया आदेश 

बताया कि निराश होकर प्रार्थी के 8 फरवरी 2019 को अनुविभागीय अधिकारी अनूपपुर को अपने समस्त दस्तावेज प्रस्तुत कर पूरी बात बताई तब अनुविभागीय अधिकारी अनूपपुर ने मुख्य नगर पालिका अधिकारी व खाद्य आपूर्ति अधिकारी को आदेशित किया कि संजय श्रीवास्तव की पुत्री का नाम जोडें लेकिन रमेश नापित द्वारा आज दिनांक मेरी पुत्री का नाम नहीं जोडा गया। रमेश नापित के द्वारा उच्च अधिकारियों के आदेशों को नहीं माना गया और अपनी मनमानी करते हुये राशन कार्ड में नाम नहीं जोडा गया जिससे विगत तीन माह से अपनी पुत्री का नाम जोडने हेतु परेशान हॅू और विद्यालय में शासन के योजनाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है। 

कार्यवाही की मांग 

संजय श्रीवास्तव ने कलेक्टर अनूपपुर से शिकायत में बताया कि रमेश नापित के द्वारा मुझे लगभग तीन से भटकाया जा रहा है और मेरी पुत्री का नाम नहीं जोडा जा रहा है। मेरे द्वारा आवेदन कई बार की गई है, लेकिन रमेश नापित के द्वारा हर बार किसी न किसी वजह से मेरे आवेदन को निरस्त कर दिया जाता है। जिस पर रमेश नापित के विरूद्ध कार्यवाही करते हुये पुत्री राशन कार्ड में जोडवाने की मांग की संजय श्रीवास्तव ने की है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *