प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के सामने राजीव ने पेश की दावेदारी

अनूपपुर। मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ सिंह के निवास पर जाकर अनूपपुर विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव के लिए जिला युवा कांग्रेस के महासचिव राजीव सिंह ने अपनी दावेदारी पूरी दमदारी के साथ रखी। उन्होंने तमाम पक्षों को बारीकी से कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष को बताया जिसे उन्होंने पूरी गंभीरता के साथ सुना और युवा नेता को आश्वस्त किया कि आप अपने क्षेत्र में कांग्रेस

पार्टी के लिए कार्य कीजिए। कांग्रेस की 15 माह की उपलब्धियों को जन जन तक पहुंचाइए और बताइए की बिसाहूलाल सिंह पैसे की लालच में भारतीय जनता पार्टी का दामन थामा है । इस बात को गांव-गांव तक, गली-गली तक लोगों के दिलों दिमाग तक पहुंचाइए । उन्होंने कहा कि सर्वे करने के लिए टीम हम भेज रहे हैं और सर्वे रिपोर्ट के बाद टिकट का फैसला लिया जाएगा । उन्होंने एक फाइल स्वयं अपने पास रखी एवं एक फाइल पूर्व मंत्री नर्मदा प्रसाद प्रजापति के पास दिलाई। दोनों ने ही आश्वस्त किया है कि आप लोग कार्य कीजिए सर्वे रिपोर्ट के बाद टिकट का फैसला लिया जाएगा। ज्ञातव्य हो कि जिला युवक कांग्रेस के महासचिव राजीव सिंह ने अपने साथियों के साथ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के समक्ष 4 जून को उनके निज निवास में अपना पक्ष रखते हुए अपने राजनैतिक जीवन का लेखा जोखा प्रस्तुत किया।
समीकरण पर चर्चा
अनूपपुर विधानसभा क्षेत्र के मतदाताओं और उनके जातीय समीकरण से संबंधित पहलुओं पर गंभीरता से बातचीत हुई। राजीव सिंह ने बताया कि अनूपपुर विधानसभा के ग्रामीण क्षेत्र मैं जातिगत रूप से पटेल, राठौर और गोंड आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र है, जिनसे युवा वर्ग पूरी ताकत के साथ मेरे कंधे से कंधा मिलाकर खडे है। विधानसभा क्षेत्र में तीन नगरपालिका क्षेत्र अनूपपुर, पसान, जैतहरी तीन क्षेत्र है जिनमे अनूपपुर और जैतहरी में शासकीय एवं अशासकीय महाविद्यालय है। तीनो नगरपालिका क्षेत्र के युवा कांग्रेस एवं एनएसयूआई कार्यकर्ता एवं वरिष्ठ कांग्रेसजन कंधे से कंधा मिलाकर खडे है। जिले के एनएसयूआई एवं युवा कांग्रेस के समस्त पदाधिकारी एवं वरिष्ठ कांग्रेसजनों का खुला समर्थन प्राप्त है । पूर्व विधायक बिसहुलाल के भाजपा ज्वाइन कर लेने के पश्चात विधानसभा में कांग्रेस की बागडोर अब युवाओ के हांथो में आ गयी है और युवाओ ने क्षण मात्र का भी विलंब किये बिना भाजपा के खिलाफ मोर्चा पूरी मुस्तैदी के साथ संभाल लिया है।
मजबूती के साथ रखा पक्ष
राजीव सिंह ने अपने पक्ष में बात रखते हुये अपने सामाजिक एवं पारिवारिक जनप्रतिनिधियों ग्राम पंचायत सरपंच एवं जनपद पंचायत सदस्यों का भी खुला समर्थन अपने पक्ष में जुटाने की भी बात रखी। राजीव सिंह की दावेदारी के समय भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन एनएसयूआई के प्रदेश सचिव संजय सोनी, जिलाध्यक्ष रफी अहमद एवं युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष गुड्डू चौहान, कार्यवाहक जिलाध्यक्ष धर्मेन्द्र सोनी मौजूद थे, तथा अपने संगठन की ओर से राजीव सिंह का पक्ष मजबूती से रखा और कमलनाथ को जीत का भरोसा भी पूरी मुस्तैदी से दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *