प्रबंधन ने मानी कुछ मांगे कुछ पर दिया आश्वासन

Ajay Namdev-7610528622

क्रमिक भूख हड़ताल को महाप्रबंधक संचालन ने जूस पिलाकर किया समाप्त

जमुना। कोल इंडिया की सहायक कंपनी एसईसीएल के जमुना कोतमा क्षेत्र के महाप्रबंधक कार्यालय के समक्ष विभिन्न मांगों को लेकर कोयला खदान श्रमिक संगठन बीएमएस के लोगों ने क्रमिक अनशन प्रारंभ किया था जिसे गंभीरता से लेते हुए कॉलरी प्रबंधन ने बीएमएस के नेताओं को बुलाकर उनसे चर्चा की और उनकी कुछ मांगे तत्काल मान ली गई और कुछ मांगों पर 1 सप्ताह का समय मांगा गया जिस पर बीएमएस के कार्यकर्ता मान गए और गत दिनांक को महाप्रबंधक संचालन अजीत सिंह सोढा, कार्मिक प्रबंधक विपिन चौधरी, प्रबंधक पांडे जी, एरिया सिक्योरिटी अफसर जेके दुबे व अन्य अधिकारियों ने क्रमिक अनशन पर बैठे रोशन उपाध्याय व राज कुमार तिवारी को बकायदा जूस पिलाकर अनशन समाप्त किया।
प्रबंधन ने दिया आश्वासन
बीएमएस के नेता ताराचंद यादव संजय सिंह ने बताया कि प्रबंधन ने मूलभूत सुविधाओं से संबंधित मांगे जैसे पानी, बिजली, सड़क को तत्काल पूरा करने का आश्वासन दिया है, वहीं पर यह भी प्रबंधन द्वारा कहा गया है कि अब किसी भी कर्मचारी पर कोई भी आरोप लगता है तो उसकी निष्पक्ष जांच होने के बाद ही उस पर कार्यवाही की जाएगी और उसे भी अपना पक्ष रखने का मौका दिया जाएगा जो कि इससे पहले नहीं होता था, रही बात कालरी में भ्रष्टाचार की तो उस पर प्रबंधन ने कहा है कि इसके लिए जांच एजेंसी बनी हुई है। उस पर हम कुछ नहीं कह सकते इसी तरह अन्य मुद्दों पर भी एक सप्ताह का समय मांगा है।
नहीं हुई मांग तो पुन: करेंगे आंदोलन
बीएमएस के नेताओं में ताराचंद यादव, संजय सिंह, नरेश साहू, रोशन उपाध्याय, फ्रांसिस एंथोनी, सुरेंद्र सिंह, दीपक विश्वकर्मा, विदेशी नायक, विजय सिंह, अजय यादव आदि सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने कहा है कि प्रबंधन ने जिन बातों पर एक सप्ताह का समय मांगा है। अगर वह उस दौरान उसे पूरा नहीं करता है तो हम पुन: आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे जिसकी समस्त जवाबदारी कॉलरी प्रबंधन की होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed