फुटपाथी व्यापारियों में नपा और ठेकेदार के प्रति भड़का आक्रोश, बैठकी के नाम पर अवैध वसूली का लगाया आरोप

(अनिल तिवारी-8827479966)

शहडोल। नगर पालिका अंर्तगत गंज स्थित सब्जी मंडी में फुटपाथी व्यापारियों में आज सुबह आक्रोश भड़क उठा, सड़क पर सब्जी ठेला लगाने वाले और नपा द्वारा दी गई बैठक व्यवस्था पर सब्जी सहित अन्य व्यपारियो का आरोप है कि नपा के इशारे में ठेकेदार मनोज बैठकी के नाम पर अवैध वसूली कर रहा है। जिसको लेकर सब्जी मंडी में लोगो ने देखते ही देखते नपा और ठेकेदार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे और अवैध वसूली का आरोप लगाया है। सब्जी व्यपारियो का कहना कि इस बार के ठेके में नपा की मनमानी उजागर हुई है। पहले बैठकी में 5 रुपये की पर्ची दी जाती थी, उसे बढ़ाकर 07 रुपये कर दिया गया, अब नपा ने सब्जी व्यपारियो के जेब मे डाका डालने के लिए 10 रुपये की पर्ची छपवाई है और वसूली 15 से 20 रुपये तक की जा रही है।

ठेकेदार की दबंगई

गंज के सब्जी मंडी में व्यवसाय करने वाले लोगो ने मनोज नामक ठेकेदार पर गुंडागर्दी का आरोप लगाया है, व्यपारियो ने बताया कि ठेकेदार एक तो पर्ची में निर्धारित राशि से ज्यादा पैसे की मांग करता है और मना करने पर दादागिरी पर आमादा है। उन्होंने बताया कि सब्जी व्यपारियो द्वारा जब अधिक पैसे देने से मना करते है तो वह गाली गलौज पर उतारू हो जाता है और दबंगई दिखाते हुए अवैध वसूली करता है। व्यपारियो ने अपनी मजबूरी गिनाते हुए बताया कि एक दो रुपये की दर से सब्जी का व्यवसाय करने वाले इतना पैसा रोजाना कहा से दे। उन्होंने बताया कि पहले कई बार नपा प्रशासन को इस समस्या से अवगत कराया गया लेकिन किसी भी जिम्मेदार अधिकारी कर्मचारी ने हम व्यपारियो की नही सुनी।

…….तो करेंगे आंदोलन

सब्जी व्यपरियो ने मजबूरन आंदोलन का रास्ता अपनाने पर मजबूर है। उन्होंने कहा कि यदि नपा द्वारा समय रहने समस्या का निदान नही किया तो अनिश्चित कालीन धरना प्रदर्शन किया जाएगा। सब्जी व्यपरियो ने ठेकेदार मनोज का ठेका रद्द करने की मांग की है यदि आगामी चार दिनों में निराकरण नहीं हुआ नपा प्रशासन आंदोलन का सामना करने के लिए तैयार रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *