बहू की पदपट्टिका लगाकर घूम रहे थे किसान नेता, हुआ चालान

(शुभम तिवारी+91 78793 08359)

शहडोल। सत्ता में आते ही कांग्रेसियों ने भी अपने रंग दिखाने शुरू कर दिये हैं, एक अर्सा पहले पूरे शहर सहित जिले व प्रदेश में भाजपा पदाधिकारियों की पट्टिका लगे हुए वाहनों की धमाचौकड़ी मची रहती थी, अब कांग्रेस भी उसी तर्ज पर चल पड़ी है, परिवहन विभाग के कायदों की खुलकर धज्जियां उड़ाई जा रही हैं और वाहनों के आगे परिवहन विभाग के नियमानुसार नंबरों का उल्लेख करने की जगह अब कांग्रेसियों में भी अपने नाम की पट्टिका लगाने की होड़ मची हुई है, मामला सिर्फ पट्टिका लगाने तक सीमित नहीं है, जिस पदाधिकारी का नाम व पद वाहन में चस्पा है, वही पदाधिकारी वाहन में रूतबा गढ़े तो ठीक, लेकिन उनके नाम की पट्टिका लगाकर अगर उनके रिश्तेदार भी शहर में सत्ता का रौब गाढऩे में पीछे नहीं रहते, मामला महिला कांग्रेस के जिलाध्यक्ष डॉ. शिम्पी अग्रवाल के वाहन क्रमांक एमपी 18 सी 7586 का है। जिसे बुधवार की दोपहर लगभग 12 बजे के आस-पास जिला यातायात अधिकारी ने नियमित जांच के दौरान खड़ा कराया।

जिला यातायात अधिकारी अभिनव राय ने बताया कि दोपहर करीब 12 बजे के करीब रीवा मार्ग वन विभाग के बैरियर के समीप वाहन रोका गया, उसमें नंबर की जगह अध्यक्ष महिला कांग्रेस कमेटी शहडोल अंकित था, वाहन में खुद को भारतीय किसान यूनियन का पदाधिकारी बताने वाले संतोष अग्रवाल और एक अन्य महिला पत्रकार सवार थी, वाहन के खिलाफ केन्द्रीय मोटरयान अधिनियम की धारा 50 (2) घ/ 177 के तहत कार्यवाही करते हुए 500 रूपये का जुर्माना लगाया गया, साथ ही नाम की पट्टिका गाड़ी से निकलवाकर जब्त किया गया।
उक्त कार्यवाही के दौरान किसान नेता और यातायात अधिकारी में बीच सड़क में ही जमकर तू-तू, मैं-मैं हुई, घटना की जानकारी जब महिला कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. शिम्पी अग्रवाल को लगी तो वे तत्काल घटना स्थल पर पहुंची और यातायात अधिकारी से चर्चा कर मामले को शांत करवाया तथा भविष्य में नियमों के तहत वाहन चलाने का वायदा किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *