बाल भारती स्कूल के वार्षिक खेल समारोह में बच्चों ने दिखाए दम-खम

Ajay Namdev- 7610528622

जैतहरी। हिंदुस्तान पावर परिसर स्थित बाल भारती पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों ने स्कूल के पांचवें वार्षिक खेल समारोह में अपनी खेल प्रतिभा का षानदार प्रदर्षन किया। रंगारंग प्रस्तुतियों के साथ हुए इस समारोह में कम्पनी के मुख्य सलाहकार वीके रेड्डी ने मुख्य अतिथि और मानव संसाधन एवं प्रषासनिक प्रमुख एचपी सिंह ने विषिष्ट अतिथि की हैसियत से बच्चों का हौसला बढ़ाया।

भव्य प्रस्तुतियों के साथ इस समारोह का षुभारंभ हुआ। समारोह में बच्चों को खेल के प्रति समर्पण की षपथ दिलाई गई। इस मौके पर श्री रेड्डी ने कहा, ‘‘बच्चों के मानसिक, षारीरिक और मनोवैज्ञानिक विकास के लिहाज से खेलों का खास महत्व है। बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए यह अनिवार्य है। ऐसे समारोह बच्चों में खेलों के प्रति जागरूकता बढ़ाते हैं।‘‘ इस मौके पर भारी संख्या में विद्यार्थी, अभिभावक और कम्पनी के अधिकारी मौजूद थे।

विद्यार्थियों ने कबड्डी, शॅाट पुट, रिले दौड़, खो-खो आदि स्पर्धाओं में अपने दम-खम का परिचय दिया। संगीत की धुन पर एरॉबिक डांस की दिलकष प्रस्तुति को भी खूब सराहा गया। स्कूल के प्रिसिंपल हितेष तिवारी कहते हैं, ‘‘हम खेल को बच्चों के सर्वांगीण विकास का अहम हिस्सा मानते हैं।’’ गुनगुनी धूप में हुए इस समारोह में खेल को समर्पित कई लोकप्रिय धुनों पर बच्चों ने गीत-संगीत की प्रस्तुतियां दीं। स्कूल के कैलेंडर में यह समारोह अहम स्थान रखता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *