बुढ़ार धनपुरी में लगी प्राइवेट वैन सहित अवैधानिक परिवहन पर जांच की मांग शहडोल। अवैधानिक रूप से चल रहे प्राइवेट स्कूलों के वाहनों को लेकर पुलिस अधीक्षक को एक आवेदन सौंपा गया, जिसमें में बुढ़ार तहसील के अंतर्गत समस्त प्राइवेट स्कूलों में संलिप्त वैन, गाडिय़ों की जांच करा कर मोटर वीकल एक्ट के पालन कराया जाय साथ ही संलिप्त मोटर वाहनों के विरूद्ध कार्यवाही करने की मांग प्रदेश सचिव युवक कांग्रेस के सौरभ सिंह (मनु)ने की है, श्री सिंह ने ज्ञापन में उल्लेख किया है कि बुढ़ार, धनपुरी नगर पालिका क्षेत्र अंतर्गत कार्मल कान्वेट स्कूल, एमजीएम स्कूल, ग्रीन वेल्स, बचपन स्कूल, सरस्वती शिशु मंदिर एवं अन्य प्राइवेट स्कूलों में प्राइवेट वैन के माध्यम से बच्चों को स्कूल लाने व ले जाने का कार्य किया जाता है, जिसमें वेन की सिटिंग क्षमता से ज्यादा बच्चों को भरकर लगभग 20-25 बच्चों को भूसे की तरह भरकर ले जाते हैं। हो सकती है जनहानि प्रदेश सचिव युवक कांग्रेस ने ज्ञापन में उल्लेख किया है कि वेन के ड्राइवर मोटर व्हीकल एक्ट के नियमों का पालन न करते हुए तेजगति से गाड़ी चलाते हैं, जिससे कई बार घटनाएं कारित हो चुकी है, जो गाडिय़ा स्कूल में संलग्न की गई है, उन गाड़ी की सुरक्षा मानकों का भी पालन नहीं किया जाता है, जिससे कभी भी कोई बड़ी घटना घटित हो सकती है, जिससे बच्चों की जनहानि हो सकती है। मोटर व्हीकल एक्ट का हो पालन श्री सिंह ने बताया कि बुढ़ार तहसील अंतर्गत समस्त प्राइवेट स्कूलों में संचालित वैन, गाडिय़ों की जांच कराया जाये, मोटर व्हीकल एक्ट के पालन वाहन मालिकों को कहा जाये एवं अवैधानिक रूप से संचालित वाहनों के विरूद्ध न्याय संगत कार्यवाही की जाये।

बुढ़ार धनपुरी में लगी प्राइवेट वैन सहित अवैधानिक परिवहन पर जांच की मांग
शहडोल। अवैधानिक रूप से चल रहे प्राइवेट स्कूलों के वाहनों को लेकर पुलिस अधीक्षक को एक आवेदन सौंपा गया, जिसमें में बुढ़ार तहसील के अंतर्गत समस्त प्राइवेट स्कूलों में संलिप्त वैन, गाडिय़ों की जांच करा कर मोटर वीकल एक्ट के पालन कराया जाय साथ ही संलिप्त मोटर वाहनों के विरूद्ध कार्यवाही करने की मांग प्रदेश सचिव युवक कांग्रेस के सौरभ सिंह (मनु)ने की है, श्री सिंह ने ज्ञापन में उल्लेख किया है कि बुढ़ार, धनपुरी नगर पालिका क्षेत्र अंतर्गत कार्मल कान्वेट स्कूल, एमजीएम स्कूल, ग्रीन वेल्स, बचपन स्कूल, सरस्वती शिशु मंदिर एवं अन्य प्राइवेट स्कूलों में प्राइवेट वैन के माध्यम से बच्चों को स्कूल लाने व ले जाने का कार्य किया जाता है, जिसमें वेन की सिटिंग क्षमता से ज्यादा बच्चों को भरकर लगभग 20-25 बच्चों को भूसे की तरह भरकर ले जाते हैं।
हो सकती है जनहानि
प्रदेश सचिव युवक कांग्रेस ने ज्ञापन में उल्लेख किया है कि वेन के ड्राइवर मोटर व्हीकल एक्ट के नियमों का पालन न करते हुए तेजगति से गाड़ी चलाते हैं, जिससे कई बार घटनाएं कारित हो चुकी है, जो गाडिय़ा स्कूल में संलग्न की गई है, उन गाड़ी की सुरक्षा मानकों का भी पालन नहीं किया जाता है, जिससे कभी भी कोई बड़ी घटना घटित हो सकती है, जिससे बच्चों की जनहानि हो सकती है।
मोटर व्हीकल एक्ट का हो पालन
श्री सिंह ने बताया कि बुढ़ार तहसील अंतर्गत समस्त प्राइवेट स्कूलों में संचालित वैन, गाडिय़ों की जांच कराया जाये, मोटर व्हीकल एक्ट के पालन वाहन मालिकों को कहा जाये एवं अवैधानिक रूप से संचालित वाहनों के विरूद्ध न्याय संगत कार्यवाही की जाये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed