बुलंद आवाज: धूल से बचाओ सरकार जनता की आवाज, एक साल बीते जाने के बाद भी अधूरा पड़ा नवनिर्मित सड़क

Ajay Namdev-7610528622

अनूपपुर। अनूपपुर की जनता शहर के बीचो-बीच अमरकंटक चौक से तुलसी कालेज तक की 2 किमी की निर्माणाधीन सड़क से उडऩे वाली धूल से परेशान होकर अपने घर के सामने बोर्ड लगाया कि धूल से बचाओ सरकार जनता की आवाज। जब किसी ने ना सुनी तो घरों और दुकानों के सामने बोर्ड लटका प्रषासन ओर जनप्रतिनिधियो से राहत की मांग कर रहे है। एक साल से परेषान यहां के रहवासियों ने कई बार जिला प्रशासन को ज्ञापन दिया कि सड़क निर्माण मे देरी हो रही है ओर ठेकेदार द्वारा सड़क को खेाद के छोड़ दिया गया,जिससे धूल के गुब्बारो से जिंदगी परेशान है।
घरो व दुकानो में लगा बोर्ड
आमजन को सांस की तकलीफ खांसी जैसी बीमारियां हो रही है। धूल कुछ इस तरह उड़ती है कि रोड कि विजीविलिटी भी शून्य हो जाती है घरो के अंदर यहां तक की पानी की टंकियों मे भी धूल जमी रहती है। जिससे आम जनता के स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ रहा है लोगों की मांग है कि जब तक सड़क निर्माण पूर्ण नही होता तब तक पानी का छिड़काव होता रहे। जिससे धूल ना उड़े पर ऐसा नही हो रहा और जनता परेषान होकर धूल से बचाओ जनता की पुकार का बोर्ड लगवाने मजबूर हो गई।
भाजपा नेता बात रहे है अमानवीयता
वही कार्यपालन यंत्री लोकनिर्माण विभाग ने इसे समस्या मानते हुए तुरंत निराकरण की बात कही है जनता स्वास्थ्य गड़बड़ी होने की बात कह रही है। व्यापारी धंधा चौपट होने की बात कह रहे। वही भाजपा नेता इसे सरकार की बेरूखी और अमानवीयता बता रहे।
आज जनता ने लगाई गुहार
नवनिर्मित सड़क का निर्माण एक साल से चल रहा है, लेकिन अमरकंटक तिराहे से तिपान नदी का आज दिनांक तक निर्माण नहीं हो पा रहा है और आम नागरिक एवं व्यापारियों ने अपने दुकान और घरो में एक बोर्ड लगाये हुए है जिसमें लिखा है कि ‘हमें धूल से बचाओं,जनता की आवाज, इस धूल के गुब्बारे से राहत पाने के लिए बोर्ड लगा हुआ देखा जा सकता है। इस धूल के गुब्बारे से सांस लेने के लिए नगरवासियों मजबूर है और कई बीमारियों से ग्रस्त भी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *