ब्यौहारी भाजपा नपाध्यक्ष के खिलाफ 13 पार्षदों ने लाया अविश्वास प्रस्ताव

मनमानी और भ्रष्टाचार के विरोध में पुष्पा पटेल को हटाने की कलेक्टर से मांग

शहडोल। जिले के ब्यौहारी नगर परिषद में आसीन भाजपा की अध्यक्ष श्रीमती पुष्पा पटेल के खिलाफ भाजपा के 6, कांग्रेस और बसपा के 1-1 और 5 निर्दलीय पार्षदों ने अध्यक्ष के द्वारा की जा रही मनमानी और भ्रष्टाचार के खिलाफ बिगुल फूंकते हुए मध्यप्रदेश नगर पालिका अधिनियम 1961 की धारा 47 की उपधारा (2) (1) के तहत अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पारित करते हुए कुल 13 पार्षदों ने कलेक्टर को उन्हें हटाने की मांग की है। श्रीमती पुष्पा पटेल ब्यौहारी भाजपा के पूर्व मण्डल अध्यक्ष और जिला भाजपा पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष शत्रुघन पटेल की पत्नी हैं।
भ्रष्टाचार की लंबी फेहरिस्त
जिन 13 पार्षदों ने अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया है, उनके द्वारा आरोप लगाया गया है कि अध्यक्ष के द्वारा सफाई सामग्री खरीदने में अनियमितता की गई थी, जिसकी जांच एसडीएम ब्यौहारी के द्वारा की गई थी, जिसमें आरोप सही पाये गये थे, हैण्डपंप बोर खनन में लाखों रूपये की अनियमितता, शासकीय राशि का दुरूपयोग, अध्यक्ष श्रीमती पुष्पा पटेल के विरूद्ध लोकायुक्त में प्रकरण विचाराधीन है, बिना प्रस्ताव पारित किये करोड़ो रूपये की अनियमितताएं की गई हैं, जिसकी कई बार शिकायतें भी हुई, लेकिन कोई कार्यवाही नहीं की गई।
मनमानी पर उतारू
श्रीमती पुष्पा पटेल पर आरोप लगाया गया है कि नियमित रूप से बैठकों का आयोजन भी नहीं किया जाता, अभी 6 माह से कोई बैठक नहीं बुलाई गई है और बिना बैठक और प्रस्ताव पारित किये, बिना अनुमोदन के शासकीय राशि का दुरूपयोग नगर पंचायत में अध्यक्ष के द्वारा किया जा रहा है, उपाध्यक्ष सहित 13 पार्षदों ने अध्यक्ष के ऊपर मनमानी का आरोप लगाया है। विधानसभा चुनाव के पहले शत्रुघन पटेल का कमीशन बांटते हुए एक वीडियो भी वॉयरल हुआ था।
13 में 6 भाजपा के पार्षद भी शामिल
अविश्वास प्रस्ताव लाने में वर्तमान में भाजपा से पार्षद और उपाध्यक्ष रामदीन गुप्ता वार्ड क्रमांक 8, वार्ड क्रमांक 2 से भाजपा पार्षद श्रीमती सुनीता खटिक, वार्ड क्रमांक 6 से भाजपा पार्षद श्रीमती रेखा पटेल, वार्ड नम्बर 11 से भाजपा पार्षद श्रीमती माधुरी गुप्ता, वार्ड क्रमांक 13 से भाजपा पार्षद श्रीमती सुलिचना द्विवेदी, वार्ड क्रमांक 14 भाजपा पार्षद श्रीमती मीना केशरी, वार्ड क्रमांक 9 से कांग्रेस पार्षद चिरंजीव लाल चंचलानी, वार्ड क्रमांक 10 से बसपा पार्षद श्रीमती अनीता कोल, वार्ड क्रमांक 1 से निर्दलीय पार्षद श्रीमती पंचवटी उर्फ ललिता कोल, वार्ड क्रमांक 5 से निर्दलीय पार्षद लवकेश पटेल, वार्ड क्रमांक 7 से निर्दलीय पार्षद मुन्ना लाल खटिक, वार्ड क्रमांक 12 से निर्दलीय पार्षद श्रीमती निर्मला साहू, वार्ड क्रमांक 15 से निर्दलीय पार्षद रमेश प्रसाद गुप्ता शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed