बड़ी खबर…कोयले से लदे दो ट्रेलर और रेत से लदी हाइवा जब्त अमलाई पुलिस की कार्रवाई


शहडोल। अवैध खनन और परिवहन का सिलसिला जिले में थमने का नाम नही ले रहा है, कोयलांचल में अवैध कोयले का व्यापार आम बात हो चुकी है आए दिन कोई न कोई वाहन अवैध कोयला परिवहन करते हुए पुलिस के हत्थे चढ़ती है लेकिन अवैध गतिविधियां थमने का नाम नही ले रही है। कोयलांचल के अमलाई पुलिस को वाहन चेकिंग के दौरान बड़ी सफलता हाथ लगी है, जांच के दौरान पुलिस ने कोयले से लदे दो ट्रेलर और रेत से लदी दो हाइवा को जब्त किया है। खबर है कि चारो वाहनों में अवैध कोयला और रेत लोड था, जिसे पुलिस ने रुकवाया और जरुरी दस्तावेज मांगे गए जिस पर चालक परिहवन संबंधी कागजात उपलब्ध कराने में असमर्थ रहा, जिसको लेकर पुलिस ने चारो वाहनों को कब्जे में लेकर अवैध खनन एवं परिवहन संबंधी जांच में जुटी है।


आखिर कहां से आया कोयला
क्षेत्र में अवैध कोयला व रेत परिवहन का खेल पुराना है, यह तो माफियाओं की बदकिस्मती कहे या फिर पुलिस की मुस्तैदी एक साथ चार वाहनों को पुलिस ने पकड़ लिया। जांच के दौरान पुलिस यह भी जानकारी जुटा रही है कि कहीं यह कोयला चोरी का तो नही है, जबकि सूत्रों की माने तो चोरी के कोयले का परिहवन करते दो वाहनों को पुलिस ने जब्त किया है। इसके अलावा नदियों में पूरी तरह रेत खनन पर प्रतिबंध है इसके बावजूद यह रेत कहा से लाई गई और रेत को कहां ले जाया जा रहा था, इस बिंदु पर भी पुलिस गहनता से जांच कर रही है। इन सबके पीछे सबसे बड़ा सवाल यह भी कि भारी मात्रा में कोयला कहां से आया है और उसे कहां ले जाया जा रहा था। 


इसके पहले भी हुई है कार्रवाई
कोयलांचल के धनपुरी, बुढ़ार, खैरहा और अमलाई थाना क्षेत्रों में कोयला चोरी कर परिहवन करने का मामला सामने आना कोई नही बात नही है। इसके पहले भी कई मामले सामने आ चुके है लेकिन ठोस कार्रवाई नही होने से रेत माफियाओं और कोल माफियओं के हौशले बुलंद है और सेटिंग के फेर में पर्दे के पीछे जमकर कोयले का अवैध कारोबार फलफूल रहा है। अमलाई पुलिस ने चार वाहन जब्त किया है जिसमें दो में कोयला और दो वाहनों में रेत लोड है देखने वाली बात यह होगी कि जंाच के दौरान सच्चाई क्या बयान करती है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *