भाजपा के प्रदेश कार्य समिति सदस्य द्वारा अपने नंबर से ग्रुप में डाली अश्लील फोटो

शर्म-शर्म-शर्म

व्हॉटसएप ग्रुप में अश्लीलता परोस रहे भाजपा नेता
भाजपा में प्रदेश कार्य समिति के सदस्य हैं कथित नेता
बिजुरी थाने में दी गई शिकायत

शनिवार की रात 10 बजकर 07 मिनट का समय जिले के बिजुरी के वार्ड नंबर 7 में बनाया गया, भाजपा का ग्रुप जिसमें दर्जनों संभ्रांत सहित जयसिंहनगर विधायक जयसिंह मरावी भी शामिल हैं, भाजपा के प्रदेश कार्य समिति सदस्य अनिल गुप्ता द्वारा अपने व्यक्तिगत नंबर से ग्रुप में अश्लील फोटो डाली गई, मामले की शिकायत बिजुरी थाने में भी की गई है, पुलिस ने मामले को विवेचना में लेकर अपराध पंजीबद्ध करने का आश्वासन दिया है।

अनूपपुर। आने वाले माहो में जिले की अनूपपुर विधानसभा में उपचुनाव होने हैं, चाल-चरित्र और चेहरे के साथ खुद को संस्कारवान पार्टी बताने वाली भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश स्तर के नेता अनिल गुप्ता द्वारा पार्टी के नाम बनाये गये व्हॉटसएप गु्रप में अश्लील फोटो डाली गई, जिसके बाद इस मामले में क्षेत्रीय लोगों की कड़ी प्रतिक्रिया सामने आई है, कई लोगों ने तो, इसे गंदी मानसिकता बताते हुए खुद को ग्रुप से अलग कर लिया, अनिल गुप्ता अनूपपुर विधानसभा से भाजपा का चेहरा माने-जाने वाले बिसाहूलाल सिंह के काफी करीब माने जाते हैं, उनके अनूपपुर दौरों के समय अनिल गुप्ता व इनका गुट बिसाहू के इर्द-गिर्द ही रहता है, पूर्व में भी अनिल गुप्ता अवैध उत्खनन व फौजदारी के मामलों में विवादित रहे हैं, लेकिन इस बार उनकी इस करतूत ने पार्टी को ही कटघरे में खड़ा कर दिया।
यह किया नेताजी ने


जिले के बिजुरी क्षेत्र में भाजपा बिजुरी वार्ड नंबर 7 के नाम से व्हॉटसएप ग्रुप बना हुआ है, जिसमें 3 दर्जन से अधिक लोग इसके सदस्य हैं, कोतमा के पूर्व व वर्तमान जयसिंहनगर विधायक श्री मरावी जैसे संभ्रांत तक इस ग्रुप में जुड़े हुए हैं, शनिवार की रात 10 बजकर 07 मिनट पर अनिल गुप्ता के व्यक्तिगत मोबाइल नंबर 9425180707 से अश्लील फोटो ग्रुप में डाली, जिसके तत्काल बाद इसमें संभ्रांत लोगों की प्रतिक्रियाएं आने लगी, देश की सबसे बड़ी राजनैतिक पार्टी के इस ग्रुप में संभवत: कई महिलाएं भी जुड़ी हुई हैं।
यह कह रहे गु्रप के एडमिन


बिजुरी में इस व्हाटसएप गु्रप का निर्माण दारा सिंह नामक भाजपा कार्यकर्ता ने 4 मई 2019 को किया था, ग्रुप एडमिन ने बताया कि रविवार की सुबह उन्होंने अनिल गुप्ता से इस करतूत के बारे में पूछा भी था, फिर वे खुद ही ग्रुप से शर्म के मारे बाहर हो गये, उन्होंने बताया कि चर्चा के दौरान श्री गुप्ता ने यह जरूर पूछा कि फोटो या वीडियो क्या डला है, बाद में उन्होंने कोई संतोष जनक जवाब नहीं दिया। लोगों के फोन आने लगे तो, मैनें खुद को ग्रुप से बाहर कर लिया, हालाकि बाद में दारा सिंह के बाहर होने से ग्रुप एडमिन के रूप में अनिल गुप्ता नजर आने लगे।
थाने में दी गई शिकायत
रविवार को यह मामला बिजुरी थाने तक पहुंच गया, बिजुरी के कुछ लोगों ने सोशल मीडिया पर भाजपा कार्यसमिति के सदस्य के द्वारा डाली गई आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर बिजुरी थाने में लिखित शिकायत भी दी है, हालाकि शिकायत में अनिल गुप्ता के नाम का उल्लेख नहीं किया, किन्तु उनके व्यक्तिगत मोबाइल नंबर का उल्लेख करते हुए इसे घृणित कार्य बताया गया, यही नहीं कामुकता प्रदर्शिता करने वाली कथित पोस्ट के संदर्भ में थाना प्रभारी से आईटी एक्ट तथा आईपीसी की अन्य धाराओं के तहत अपराध कायम करने का निवेदन अवश्य किया गया।
पोस्ट के मकसद को लेकर बाजार गर्म
भाजपा के प्रदेश कार्य समिति के सदस्य व अखण्डित शहडोल के पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष के अलावा अनिल गुप्ता जैतहरी नगर परिषद से भाजपा के अध्यक्ष प्रत्याशी भी रहे हैं, हालाकि यह चुनाव श्री गुप्ता भारी अंतर से हार गये थे, पूर्व सांसद ज्ञान सिंह तथा वर्तमान में अनूपपुर से भाजपा प्रत्याशी बिसाहूलाल सिंह के साथ श्री गुप्ता हमेशा छाया बनकर नजर आते रहे हैं, उनके द्वारा अपने नंबर से सार्वजनिक ग्रुप में अश्लील फोटो डालने के पीछे उनका क्या मकसद था, डाली गई फोटो, उनके खुद की थी या उन्होंने फावर्ड की थी, जो गलती से किसी अन्य की जगह ग्रुप में चली गई, इस तरह के तमाम सवाल रविवार के पूरे दिन भाजपा के गलियारों में गूंजते रहे।
उपचुनाव में बन सकता है मुद्दा
आगामी 2 से 3 माहों के दौरान अनूपपुर में उपचुनाव होने हैं, अनिल गुप्ता अनूपपुर विधानसभा के जैतहरी नगर परिषद क्षेत्र के मूल निवासी हैं, जैतहरी सहित अनूपपुर क्षेत्र में अनिल गुप्ता भाजपा का झण्डा लेकर वर्षाे से चल रहे हैं, बीते दिनों अनूपपुर में भाजपा के दिग्गजों व मंत्री के आगमन के दौरान भी अनिल गुप्ता अग्रिम पंक्ति में नजर आये थे, चुनावों से ठीक पहले, कांग्रेस इसको मुद्दा बनाये व नेता जी की इस करतूत का खामियाजा भारतीय जनता पार्टी को भुगतना पड़े, इससे इंकार नहीं किया सकता।
इनका कहना है…
नंबर मेरा जरूर है पर मैं किसी व्हॉटसएप गु्रप में नहीं हँू, अश्लील फोटो की जानकारी नहीं है, न ही मेरा इससे कोई सरोकार है।
अनिल गुप्ता
भाजपा नेता, अनूपपुर
****
थाने में शिकायत तथा इस संदर्भ में कोई जानकारी नहीं है, मैं पार्टी की बैठक में हंू, बिना देखे ऐसे मामले में प्रतिक्रिया देना उचित नहीं है।
ब्रजेश गौतम
जिलाध्यक्ष, भाजपा अनूपपुर
****
यह जानकारी अभी नहीं हुई है, यदि ऐसा है तो, गलत है।
रामलाल रौतेल
प्रदेश उपाध्यक्ष, भाजपा मध्यप्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *