भाजपा नेताओं को उपकृत कर रहे बीएमओ

मच्छरदानी की आड़ में लोकसभा के लिए बटोर रहे मतदाता

(Amit Dubey-8818814739)
बुढ़ार। विकास खण्ड कार्यालय में शासन द्वारा भेजी गई मच्छरदानियों के वितरण की आड़ में विकास खण्ड चिकित्सा अधिकारी डॉ. सचिन कारखुर भाजपा नेताओं को मैनेज कर रहे हैं, खबर है कि चिकित्सालय परिसर में ही डॉ. सचिन कारखुर के नेतृत्व में मच्छरदानियां बांटी जानी थी, जिसमें भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ भाजपा के पिछड़ा मोर्चा के मण्डल अध्यक्ष राकेश नामदेव को बुलाकर उनके हाथों से मच्छरदानियां बटवाई गई। गौरतलब है कि बीते रविवार से देश के सबसे बड़े आमचुनावों के लिए आदर्श-आचार संहिता लगी हुई है। ऐसी स्थिति में भाजपा नेताओं को उपकृत कर, डॉ. सचिन कारखुर ने खुद को कटघरे में खड़ा कर लिया है।
पूर्व से लगी भाजपा की मोहर
बुधवार को हुई इस घटना से पहले भी डॉ. सचिन कारखुर पर भाजपा नेताओं को उपकृत करने के आरोप लगते रहे हैं, विधानसभा चुनावों से पहले भी जब भाजपा प्रदेश की सत्ता में थी तो बीएमओ बुढ़ार सीधे तौर पर पार्टी के पदाधिकारियों को मैनेज करने के लिए कई बार चर्चाओं में भी आये थे, इधर सत्ता परिवर्तन के बाद भी उनका भाजपा से मोह भंग होता नहीं दिख रहा है।
…तो क्या कलेक्टर करेंगे कार्यवाही
आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद लोकसेवक के किसी राजनैतिक दल को लाभ पहुंचाने व उसके पदाधिकारी को अपने यहां शासकीय कार्यालय में आमंत्रित कर शासकीय योजना से आये सामग्री का वितरण उसकी उपस्थिति व इच्छा से करवाना, आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के अंतर्गत आता है या नहीं, यह तो जिला निर्वाचन अधिकारी और अन्य जिम्मेदार तय कर ही लेगें, लेकिन यदि ऐसा करने की मनाही है तो बीएमओ पर क्या कार्यवाही होती है, यह सोचनीय पहलू है।
इनका कहना है…
यदि ऐसा हुआ है तो यह गलत है, जांच कर कार्यवाही की जायेगी।
डॉ. राजेश पाण्डेय
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी
शहडोल


आपके पास फोटो हैं तो उपलब्ध करायें, निश्चित ही कार्यवाही होगी।
ललित दाहिमा
कलेक्टर, शहडोल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed